PM बनते ही शहबाज शरीफ ने उगला जहर, फिलिस्तीन से कर दी कश्मीर की तुलना

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ सोमवार 4 मार्च को यानी आज दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. रिपोर्ट्स की मानें, तो राष्ट्रपति आरिफ अल्वी अपराह्न तीन बजे राष्ट्रपति भवन में शहबाज को पीएम पद की शपथ दिलाएंगे. प्रधानमंत्री बनने से पहले ही शहबाज ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 4, 2024, 12:40 PM IST
  • शहबाज ने अलापा कश्मीर का राग
  • शहबाज शरीफ के पक्ष में मिले 201 वोट
PM बनते ही शहबाज शरीफ ने उगला जहर, फिलिस्तीन से कर दी कश्मीर की तुलना

नई दिल्लीः पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ सोमवार 4 मार्च को यानी आज दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. रिपोर्ट्स की मानें, तो राष्ट्रपति आरिफ अल्वी अपराह्न तीन बजे राष्ट्रपति भवन में शहबाज को पीएम पद की शपथ दिलाएंगे. प्रधानमंत्री बनने से पहले ही शहबाज ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. 

शहबाज ने अलापा कश्मीर का राग 
शहबाज ने प्रधानमंत्री शपथ से पहले ही भाषण में कश्मीर का राग अलापा है और उसकी तुलना फिलिस्तीन से की है. अपने भाषण में शहबाज ने कश्मीरियों और फलस्तीनियों की आजादी की वकालत की है. साथ ही इस मुद्दे में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दखल देने की भी अपील की है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के लिए उन्होंने कुछ लक्ष्य निर्धारित कर रखे हैं. 

G20 में पाकिस्तान को शामिल करना है शहबाज का लक्ष्य 
साल 2030 तक पाकिस्तान को G20 देशों की श्रेणी में लाना भी उनका लक्ष्य है. पाकिस्तानी नेशनल असेंबली में शपथ के बाद नए पीएम शहबाज शरीफ ने कहा, आइए हम सभी साथ आएं और नेशनल असेंबली को कश्मीरियों और फिलिस्तीनियों की आजादी के लिए एक प्रस्ताव करना चाहिए. इस दौरान शहबाज ने फिलिस्तीन के स्वतंत्रता का जिक्र  तो किया लेकिन युद्ध में मारे जा रहे फिलिस्तिनियों पर शहबाज ने कुछ नहीं कहा. 

शहबाज शरीफ के पक्ष में मिले 201 वोट 
बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान में हुए चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत की प्राप्ति नहीं हुई थी. लिहाजा नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने पीपीपी और एमक्यूएम के साथ गठबंधन करके सरकार बनाने का फैसला किया था. इसके लिए पाकिस्तान की संसद में 3 मार्च को वोटिंग हुई. इस दौरान शहबाज के पक्ष में 201 वोट मिले. वहीं, विपक्ष में 92 वोट. शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं. 

ये पढ़ेंः निक्की हेली ने डोनाल्ड ट्रंप को हराया, रिपब्लिकन प्राइमरी में जीतने वाली पहली अमेरिकी महिला बनीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़