शेख हसीना के पास 3 करोड़ की संपत्ति, फिर 30 हजार का शॉपिंग बिल चुकाने में क्यों हुई दिक्कत?

 Sheikh Hasina Shopping Bill: शेख हसीना ने भारत के हिंडन एयरबेस पर उतरने के बाद एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में खरीदारी की. लेकिन वे 30 हजार रुपये का शॉपिंग बिल भी बड़ी मुश्किल से चुका पाईं. जबकि शेख हसीना की कुल संपत्ति 3 करोड़ रुपये से अधिक है.

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Aug 8, 2024, 10:17 AM IST
  • हसीना मुश्किल से चुका पाईं 30 हजार रुपये
  • जबकि उनकी कुल संपत्ति 3 करोड़ रुपये
शेख हसीना के पास 3 करोड़ की संपत्ति, फिर 30 हजार का शॉपिंग बिल चुकाने में क्यों हुई दिक्कत?

नई दिल्ली: Sheikh Hasina Shopping Bill: जो महिला कल तक एक देश की प्रधानमंत्री हुआ करती थीं, आज उनके पास शॉपिंग बिल चुकाने के लिए 30 हजार रुपये भी पूरे नहीं थे. पढ़ने-सुनने पर इस बात से आप हैरान हो सकते हैं. लेकिन बांग्लादेश की पूर्व PM शेख हसीना के साथ हिंडन एयरबेस पर यही हुआ. शेख हसीना के पास 3 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है, फिर भी वे 30 हजार रुपये क्यों नहीं चुका पाईं? आइए, जानते हैं.

हसीना के साथ हिंडन एयरबेस पर क्या हुआ?
पहले तो ये जान लीजिए कि हिंडन एयरबेस पर हुआ क्या? दरअसल, बांग्लादेश की पूर्व PM शेख हसीना अपने घर से दो सूटकेस लेकर ही भारत पहुंची थीं. जब वे हिंडन एयरबेस पर उतरीं तो उन्होंने अपने और अपनी बहन के लिए कुछ कपड़े खरीदने चाहे. इसके लिए हसीना हिंडन एयरबेस के एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में चली गईं. हसीना का 30 हजार रुपये का बिल बना, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि हसीना के पास पैसे कम पड़ गए. इसके बाद हसीना ने बाकी का पेमेंट बांग्लादेशी करेंसी में किया.

शेख हसीना के पास कुल कितनी संपत्ति?
बांग्लादेश में साल 2024 में ही आम चुनाव हुए थे. इनमें हसीना की जीत हुई थी. चुनाव में हिस्सा लेने के लिए शेख हसीना ने बांग्लादेश के चुनाव आयोग को संपत्ति का ब्यौरा सौंपा था. इसमें शेख हसीना ने अपनी कुल संपत्ति 4.36 करोड़ बांग्लादेशी टका बताई थी. यह भारतीय करेंसी के हिसाब से 3.14 करोड़ रुपये हैं.

बैंक अकाउंट फ्रिज हुआ
शेख हसीना के लिए परेशानी की बात ये है कि वे अपने अकाउंट से एक पैसा भी नहीं निकाल सकतीं. उनके बांग्लादेशी अकाउंट को फ्रिज कर दिया है. बैंकों में जमा वे अपने ही पैसे का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगी. गौरतलब है कि शेख हसीना ब्रिटेन की राजधानी लंदन जाना चाहती हैं, लेकिन अभी तक UK की सरकार ने उन्हें मंजूरी नहीं दी है. वे इसका इंतजार कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat Net Worth: विनेश फोगाट हैं करोड़ों की मालकिन, हर महीने मिलती है इतनी सैलरी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़