ये शख्स कैसे बना 30 लाख लोगों का 'पिता', अपने वर्चुअल बच्चों को देते हैं जीवन की हर सीख

समर क्लेटन हर हफ्ते, वह रात के खाने के लिए बैठते हैं और अपने "बच्चों" के साथ वर्चुअल चैट करते हैं. वह अपने आभासी बच्चे के लिए हालिया वीडियो में कहते हैं. "मुझे बताओ कि एक अच्छी बात हुई और एक चुनौतीपूर्ण बात जो हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 10:37 AM IST
  • क्लेटन अमेरिका के जाने माने सोशल मीडिया स्टार हैं
  • प्रशंसकों के बीच प्राउड डैड के नाम से जाने जाते हैं
ये शख्स कैसे बना 30 लाख लोगों का 'पिता', अपने वर्चुअल बच्चों को देते हैं जीवन की हर सीख

लंदन: समर क्लेटन अमेरिका के जाने माने सोशल मीडिया स्टार हैं. वह अपने प्रशंसकों के बीच प्राउड डैड के नाम से जाने जाते हैं. सोशल मीडिया साइट टिकटॉक पर उनके 3 मिलियन यानी करीब 30 लाख फालोअर्स हैं.  समर क्लेटन के वास्तविक जीवन में भले ही बच्चे न हों, लेकिन टिकटॉक पर 2.8 मिलियन लोगों के लिए वह "गर्वित पिता" हैं.

बच्चों के साथ करते हैं वर्जुअल चैट
हर हफ्ते, वह रात के खाने के लिए बैठते हैं और अपने "बच्चों" के साथ वर्चुअल चैट करते हैं. वह सहानुभूति के साथ कैमरे में देखते हैं और कहते हैं कि उन्हें उन पर गर्व है. वह बच्चों को दाढ़ी बनाना सिखाते हैं, और उन्हें याद दिलाते हैं कि जब जीवन में दर्द होता है तो दर्द महसूस करना ठीक है. कुछ दिन, वह उनके साथ प्रार्थना करते हैं.

"ठीक है, आपका दिन कैसा रहा?" वह अपने आभासी बच्चे के लिए हालिया वीडियो में कहते हैं. "मुझे बताओ कि एक अच्छी बात हुई और एक चुनौतीपूर्ण बात जो हुई." वह रुक जाते हैं, प्रतिक्रिया के लिए समय देते हैं. "ठीक है ... मैं आपको देखता हूं. यह वास्तव में अच्छा है .... मैं निश्चित रूप से इसका जश्न मनाऊंगा! 

खैर, मुझे खेद है कि आपको इससे गुजरना पड़ा," वह आगे कहते हैं. "लेकिन मुझे आशा है कि आप लोगों से इस बारे में बात करते रहेंगे कि आप कैसा महसूस करते हैं. मैं तुमसे प्यार करता हूँ, मैं करता हूँ. चलो खाते हैं!"

कुछ लोगों को लगता है अजीब
कुछ लोगों को उनकी एकतरफा बातचीत मूर्खतापूर्ण लग सकती है. लेकिन उनकी करुणा और करिश्मा टिकटॉक वीडियो में दिखाई देता हैं. वह उन लोगो के लिए कमाल के आदमी हैं जिन्हें पिता की तरह की जरूरत है - या सिर्फ कोई ऐसा व्यक्ति जो उनकी परेशानियों को सुनता है.

समर कहते हैं "बचपन में बहुत सारी महान यादें हैं जो मैं अपने बचपन से खींचता हूं, लेकिन कई कमियां भी हैं जो मैं नहीं चाहता कि अन्य लोग अनुभव करें, चाहे वह स्कूल के मैदान में अकेले बैठने की भावना हो या पिता के साथ अच्छे संबंध न होना. 

कैसे आया डैड बनने का विचार
क्लेटन एक स्वास्थ्य प्रेमी हैं, जिसके पास कॉर्पोरेट फिटनेस में स्नातक की डिग्री है और काइन्सियोलॉजी में मास्टर हैं. उन्होंने 2020 के अंत में प्रेरणादायक और कैसे-कैसे वीडियो के साथ टिकटॉक पर पोस्ट करना शुरू किया, जिससे अनुयायियों ने मजाक में उन्हें "डैड" कहा. वायरल होने वाला उनका पहला वीडियो हाउ-टू शेविंग  था - एक अनुयायी की प्रतिक्रिया जिसने उन्हें एक संदेश भेजा, जिसमें पूछा गया, 'अरे पिताजी, क्या आप मुझे दाढ़ी बनाना सिखा सकते हैं?

सोशल मीडिया पर क्या करते हैं पोस्ट
डिजिटल क्रिएटर समर क्लेटन अपने योरप्राउडडैड टिकटॉक अकाउंट के लिए जाने जाते हैं. वह प्रार्थना, सिचुएशनल कॉमेडी, ह्यूमर और ट्रेंड पोस्ट करते हैं. उनकी अधिकांश सामग्री छात्र जीवन, पारिवारिक बातचीत और डेटिंग से संबंधित हैं. 

वह कहते हैं कि "मुझे वास्तव में 'आपका गर्व भाई' या 'आपका चाचा' या ऐसा कुछ भी कहा जा सकता था. मुझे लगता है कि 'आपके गर्वित पिता' अटक गए क्योंकि मुझे फालो करने वाले लोगों में से एक ने मेरी एक पोस्ट पर टिप्पणी की और कहा, 'अरे, पिताजी, '' वह कहते हैं. "और मैंने कहा, 'ठीक है, मुझे लगता है कि मैं इस तरह की भूमिका निभा रहा हूं.'

ये भी पढ़िए- रोहिंग्या मुस्लिम देश के लिए खतरा, करते हैं महिलाओं की तस्करी, शरण देने के बाद पीएम को पछतावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़