तालिबान ने कहा- लोकतंत्र की रक्षा करने वालों का दमन किया जाएगा

बुधवार को काबुल में एक सभा को संबोधित कर रहे फसीहुदीन ने कहा कि एक शक्तिशाली सेना की स्थापना के लिए एक अफगान राष्ट्रीय सेना बनाने पर विचार-विमर्श चल रहा है .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2021, 10:06 PM IST
  • कहा- ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा
  • खुलेआम दी इन लोगों को चेतावनी
तालिबान ने कहा- लोकतंत्र की रक्षा करने वालों का दमन किया जाएगा

नई दिल्लीः तालिबान के सेनाध्यक्ष फसीहुदीन ने कहा है कि जो लोग अफगानिस्तान में लोकतंत्र की रक्षा करते हैं और तालिबान का विरोध करते हैं, उनका दमन किया जाएगा. खामा न्यूज के मुताबिक, फसीहुदीन ने कहा कि वे उन सभी का दमन करेंगे जो अफगानिस्तान में विशिष्ट जातीय समूहों या प्रतिरोध के नाम पर पिछले दो दशकों के लाभ की रक्षा करने में लगे हैं .

तालिबान ने कहा-दमन किया जाएगा
उन्होंने कहा कि जो लोग अफगानिस्तान में लोकतंत्र की रक्षा करते हैं और तालिबान का विरोध करते हैं, उनका दमन किया जाएगा .हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर किसी समूह का नाम नहीं लिया, उन्होंने शायद पंजशीर प्रांत में अहमद मसूद के नेतृत्व वाले प्रतिरोध मोर्चे की ओर इशारा किया .

सुरक्षा में खलल डाल रहे लोगों को चेताया
मोर्चा, जिसे अंतत: 15 दिनों के बाद तालिबान द्वारा पराजित किया गया था, पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह और मारे गए अहमद शाह मसूद के बेटे द्वारा बनाया गया था .फसीहुदीन ने कहा कि ये लोग सुरक्षा में खलल डाल रहे हैं और अफगानिस्तान में रक्तपात चाहते हैं .

बुधवार को काबुल में एक सभा को संबोधित कर रहे फसीहुदीन ने कहा कि एक शक्तिशाली सेना की स्थापना के लिए एक अफगान राष्ट्रीय सेना बनाने पर विचार-विमर्श चल रहा है .फसीहुदीन, जिसे अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत के विजेता के रूप में भी जाना जाता है, अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के सबसे कठिन सैन्य नेताओं में से एक माना जाता है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़