पाकिस्तानी मौलवी की मासूमियत- जब हम सोते हैं तो वायरस भी सोता है!

पाकिस्तान में दो ही महापुरुष हैं - एक पाकिस्तान के वजीरे आजम और दूसरे उनके चेले ये मौलवी साहब. जितने मासूम वजीरे आजम साहब हैं उतने ही मासूम ये मौलवी साहब भी है. दोनो ही माफ़ी के काबिल हैं क्योंकि ये नहीं जानते कि ये क्या बोल जाते हैं. पाकिस्तान के इन मौलवी साहब के इस दावे पर बाकायदा रिसर्च होनी चाहिए ताकि पता चले कि जब हम सोते हैं तब वायरस सोता है या नहीं !  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Jun 14, 2020, 11:08 PM IST
    • ''जब हम सोते हैं तो वायरस भी सोता है'' कहा पाकिस्तान के मौलवी ने
    • ''ज्यादा सोयेंगे तो कोरोना से ज्यादा बचेंगे''
    • सारी दुनिया को प्राप्त हो रहा है ज्ञान
    • ''बहुत आसान है वायरस से बचना''
पाकिस्तानी मौलवी की मासूमियत- जब हम सोते हैं तो वायरस भी सोता है!

नई दिल्ली.  पाकिस्तान से आने वाली खबरें खबर कम, मनोरंजन ज्यादा होती हैं. कोरोना के तनाव को बढ़ाने वाली तमाम खबरों के बीच में ऐसी खबरों का आना ठंडी हवा के झौंके जैसा लगता है. इन खबरों को सुन कर दिमाग हल्का हो जाता है, कई बार तो दिमाग काम करना भी बंद कर देता है. ऐसा ही हुआ है इस खबर के साथ जब मौलवी ने कहा कि जब हम सोते हैं तब वायरस भी सो जाता है.

 

''ज्यादा सोयेंगे तो कोरोना से ज्यादा बचेंगे'' 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस बहुत ऊधम मचा रहा है. ऐसे में एक तरफ पाकिस्तान के वजीरे आजम ने इस वायरस को डराने के लिए अपना रक्षा बजट अपनी हैसियत से बहुत ज्यादा बढ़ा लिया है. हथियारों से मारने वाले हैं इमरान खान कोरोना वायरस को. ये मौलवी भी इमरान खान के चेले मालूम होते हैं. इन्होने कहा है कि ज्यादा से ज्यादा सो कर हम इस वायरस से बच सकते हैं. इसकी वजह उन्होंने ये बताई कि जब हम सोते हैं तो वायरस भी सो जाता है.

सारी दुनिया को प्राप्त हो रहा है ज्ञान

मौलवी का ये गुप्त ज्ञान सारी दुनिया को प्राप्त हो रहा है. उनके तर्क को बड़े बड़े वैज्ञानिक भी काट नहीं पाए हैं. जो भी सुनता है दांतों तले उंगली दबा लेता है. सोशल मीडिया पर मौलवी साहब की बहुत चर्चा चल रही है. इंटरनेट पर लोग चटखारे ले ले कर उनका ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं. इन्टरनेट पर वायरल इस वीडियो में मौलवी साहब लोगों को सो सो करके कोरोना वायरस से बचने का तरीका सिखा रहे हैं.

''बहुत आसान है वायरस से बचना''

मौलवी साहब के इस वीडियो पर कोई तारीख नहीं है लेकिन उनकी बात कोरोना वायरस के दिल को दहला देने वाली है. मौलवी साहब इस वीडियो में फरमाते नज़र आ रहे हैं कि वायरस से बचना बहुत आसान है. हमारे डॉक्टर हमेशा हमको ज्यादा सोने की सलाह देते हैं. बस यही है असली राज़,  जितना ज्यादा हम सोएंगे उतना ही वायरस भी सोएगा. जब ये सोयेगा तो हमें नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा. जब हम सोते हैं तो वायरस भी सो जाता है, और जब हम मरते हैं तो ये भी मर जाता है.''  हम तो बस ये कहेंगे - मौलवी साहब के शब्दों पे न जाओ, भावनाओं को समझो!

ये भी पढे़ं. कोरोना का नया रूप दस गुना ज्यादा घातक

 

ट्रेंडिंग न्यूज़