पाकिस्तान में आग का तांडव, बस में सवार 8 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत

पाकिस्तान के जमशोरो इलाके में एक बस में आग लगने से 18 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. दुखद बात यह है कि इस हादसे में 8 बच्चे भी शामिल थे. जबकि इस हादसे में 28 अन्य लोग घायल भी हो गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 03:06 PM IST
  • पाकिस्तान में आग का तांडव
  • बस में सवार 18 लोगों की मौत
पाकिस्तान में आग का तांडव, बस में सवार 8 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान में हुए एक दुखद हादसे में 18 लोगों के जान जाने की खबर सामने आई है. इसके अलावा इस हादसे में 28 लोग बुरी तरह से घायल भी हुए हैं. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के जमशोरो इलाके में एक बस में आग लगने से यह दुखद हादसा हुआ है. 

दुखद हादसे में 8 लोगों की मौत

पाकिस्तान के जमशोरो इलाके में एक बस में आग लगने से 18 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. दुखद बात यह है कि इस हादसे में 8 बच्चे भी शामिल थे. जबकि इस हादसे में 28 अन्य लोग घायल भी हो गए. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि यह घटना उस समय हुई जब बस जिले के नूरीआबाद इलाके में पहुंची. 

इस वजह से हुआ हादसा

सामाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा बस में खराब एयर कंडीशनिंग सिस्टम के कारण हुआ है. पुलिस ने भी अपनी शुरुआती जांच में खराब एयरकंडीशनिंग सिस्टम को ही वजह माना है. पाकिस्तान में यह यात्री बस कराची से दादू जिले के खैरपुर नाथन शाह इलाके की ओर जा रही थी. 

बढ़ सकती है मरने वालों की तादाद

पुलिस, बचाव दल और दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे, आग पर काबू पाया और पीड़ितों और घायलों को जमशोरो के लियाकत यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ितों में नौ महिलाएं और आठ बच्चे शामिल हैं. अस्पताल के अधिकारियों ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई घायल गंभीर रूप से जल गए थे और उनकी हालत गंभीर थी. बस में 55 यात्री सवार थे जो खैरपुर नाथन शाह इलाके में स्थित एक ही गांव के थे. 

यह भी पढ़ें: रूस के कब्जे से यूक्रेन ने छुड़ाईं अपनी चार बस्तियां, रूसी एजेंसी ने केर्च ब्रिज धमाके में 8 लोगों को पकड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़