भारत दौरे पर बोले ट्रंप 'मोदी सबसे अच्छे दोस्त, भारत यात्रा के लिये हूं उत्सुक'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर आएंगे. इस यात्रा को लेकर वे बहुत उत्साहित हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2020, 10:37 AM IST
    • ट्रंप भारत यात्रा पर आने के लिये बहुत उत्सुक
    • ट्रंप की पत्नी मेलानिया भी होंगी साथ
    • पीएम मोदी ने किया था आमंत्रित
भारत दौरे पर बोले ट्रंप 'मोदी सबसे अच्छे दोस्त, भारत यात्रा के लिये हूं उत्सुक'

दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा पर आने के लिये बहुत उत्सुक हैं. उन्होंने एक अमेरिकी चैनल को इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वो मेरे काफी अच्छे दोस्त होने के साथ ही बेहद समझदार हैं और उनसे मिलना हमेशा अच्छा लगता है. आपको बता दें कि 24-25 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा पर आ रहे हैं.

व्हाइट हाउस ने दी भारत यात्रा की जानकारी

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्‍टेफनी ग्रिशम ने बताया कि ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी उनके साथ भारत जाएंगी. वे 24 और 25 फरवरी की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान नयी दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे. ग्रिशम ने बताया कि पिछले सप्ताह फोन पर हुई बातचीत में ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सहमति जताई कि यह यात्रा भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और सुदृढ़ करेगी और अमेरिकी-भारतीय लोगों के बीच मजबूत एवं स्थायी संबंधों को रेखांकित करेगी.

जानिये कार्यक्रम की रूप रेखा

आपको बता दें कि अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साबरमती आश्रम भी जाएंगे. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को एयरपोर्ट से सरदार पटेल स्टेडियम पहुंचेंगे. जहां मोटेरा की इस स्टेडियम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ होंगे. राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी आश्रम जाएंगे जहां गांधी प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी साबरमती रिवरफ्रंट भी ट्रंप जाएंगे. 

ट्रंप की पत्नी मेलानिया भी होंगी साथ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर आएंगे. राष्ट्रपति ट्रंप की यह यात्रा दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी. इस यात्रा के जरिए अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच स्थायी संबंधों को और मजबूती मिलेगी.

पीएम मोदी ने किया था आमंत्रित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 और 25 फरवरी की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान नयी दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे. पिछले साल जब पीएम मोदी अमेरिका यात्रा पर गये थे तब उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भारत आने के लिये आमंत्रित किया था.

ये भी पढ़ें- 24 फरवरी को भारत यात्रा पर आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

ट्रेंडिंग न्यूज़