24 फरवरी को भारत यात्रा पर आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस महीने के अंत में 24 फरवरी को दो दिवसीय यात्रा पर भारत जाएंगे. व्हाइट हाउस ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनकी पहली भारत यात्रा होगी.

Last Updated : Feb 11, 2020, 11:20 AM IST
    • पीएम मोदी ने किया था आमंत्रित
    • व्हाइट हाउस ने दी जानकारी
    • ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी भारत यात्रा पर आएंगी
24 फरवरी को भारत यात्रा पर आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे. व्हाइट हाउस ने मंगलवार को यह घोषणा की. व्हाइट हाउस ने एक ट्वीट में कहा है कि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भारत की यात्रा पर जाएंगे. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी भारत यात्रा पर आएंगी.

पीएम मोदी ने किया आमंत्रित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 और 25 फरवरी की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान नयी दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे. पिछले साल जब पीएम मोदी अमेरिका यात्रा पर गये थे तब उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भारत आने के लिये आमंत्रित किया था.

व्हाइट हाउस ने दी जानकारी

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्‍टेफनी ग्रिशम ने बताया कि ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी उनके साथ भारत जाएंगी. वे 24 और 25 फरवरी की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान नयी दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे. ग्रिशम ने बताया कि पिछले सप्ताह फोन पर हुई बातचीत में ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सहमति जताई कि यह यात्रा भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और सुदृढ़ करेगी और अमेरिकी-भारतीय लोगों के बीच मजबूत एवं स्थायी संबंधों को रेखांकित करेगी.

कैसा रहेगा कार्यक्रम

आपको बता दें कि सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में दोपहर 3 से शाम 5:30 बजे तक कार्यक्रम चलेगा. मोदी-ट्रम्प के अहमदाबाद दौरे के मद्देनजर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के आईजी राजीव रंजन भगत ने सुरक्षा का जायजा लिया. ‘केम छो ट्रम्प’ के अलावा ट्रम्प के गांधीजी के साबरमती आश्रम जाने की भी संभावना है। वे सड़क मार्ग से आश्रम जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-  भारत पर हमले के लिए 27 आतंकियों को POK के दी जा रही है ट्रेनिंग

 

ट्रेंडिंग न्यूज़