उईगर है दुखती रग, बौखलाये चीन की अमेरिका को पहली सीधी धमकी

अमेरिका ने कोरोना के मुजरिम चीन के खिलाफ न केवल बड़े आरोप लगाये बल्कि उसे लगातार कार्रवाई की धमकियां भी दीं. लेकिन भारत के सामने खड़े हो कर गुर्रा रहा चीन अमेरिका के सामने डरपोक साबित हुआ और वह पलट कर अमेरिका को कोई धमकी नहीं दे सका है. अब अमेरिका ने चीन पर उईगर मुसलमानों को लेकर कार्रवाई की तैयारी कर ली है तो चीन भड़क गया है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2020, 12:09 AM IST
    • उईगर मामले पर अमेरिका पर बौखलाया चीन
    • चीन के विदेश मन्त्रालय ने जारी किया बयान
    • पहली बार अमेरिका को दी धमकी
    • कहा अमेरिका अन्जाम भुगतने को तैयार रहे
उईगर है दुखती रग, बौखलाये चीन की अमेरिका को पहली सीधी धमकी

नई दिल्ली.  अमेरिका जो कहता है वो करता भी है, इस बात को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने साबित भी कर दिया है. ट्रम्प ने अब तक चीन की कटु आलोचना करते हुए उसे धमका कर सुधारने की कोशिश की थी, लेकिन बेशरम चीन पर कोई फर्क न पड़ता देख कर अब अमेरिका उईगर मुसलमानों के मामले को लेकर चीन पर कार्रवाई करने जा रहा है और ये समाचार चीन को अभी से दर्द देने लगा है. 

 

चीन के विदेश मन्त्रालय ने जारी किया बयान

उईगर मुसलमानों पर अमेरिका की गंभीरता को चीन ने भांप लिया है. इस अमानवीय मामले पर चीन को घेरने के लिये अमेरिका ने कानून भी बना लिया है जिसे देख कर चीन भड़क उठा है.  चीन के विदेश मंत्रालय ने इस पर बौखलाते हुए बयान जारी किया है औऱ कहा है कि अमेरिका को भुगतना होगा इसका अंजाम.

पहली बार अमेरिका को दी धमकी

पहली बार अमेरिका को चीन की धमकी मिली है. अब तक अमेरिका हांगकांग, ताईवान, मलेशिया, वियतनाम जैसे छोटे देशों को धमकाता देखा गया है और अभी हाल ही में लद्दाख सैन्य गतिरोध के दौरान उसने भारत को भी धमकाने की कोशश की है. लेकिन पहली बार अब ऐसा हुआ है कि चीन ने सीधे शब्दों में अमेरिका को धमकी दी है और कहा है कि अमेरिका अब अंजाम भुगतने के लिये तैयार रहे.

चीनी विदेश मंत्रालय अमेरिका पर भड़का

शी जिंगपिंग के इशारे पर पूरा होमवर्क करने के बाद अब चीनी विदेश मंत्रालय इस नतीजे पर पहुंच गया है कि अमेरिका को सीधे सीधे धमकाना पड़ेगा. इसके बाद चीनी विदेश मंत्री ने वांग यी ने बयान जारी किया कि अमेरिका को चीन के घरेलू मामले में दखल देना बंद करना होगा और चीन के हितों को चोट पहुंचाने की कोशिश भी रोकनी होगी वरना अब अमेरिका अंजाम भुगतने को तैयार हो जाए.

ये भी पढ़ें. Enter the Lion: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में प्रवेश है बहुत अहम

 

ये भी पढ़ें. तिब्बत के प्रधानमंत्री ने कहा गलवान चीन की जमीन नहीं है

 

ट्रेंडिंग न्यूज़