मॉडल को खूबसूरत बनाने के लिए करते थे रेप, जानें किस मॉडलिंग एजेंसी में चल रहा था गंदा खेल

मॉडलिंग इंडस्ट्री में युवा महिला मॉडल्स के शोषण का मामला सामने आया. सारी घटनाएं 80 और 90 के दशक हैं. आरोप है कि गेराल्ड ने 14 साल की उम्र की कई मॉडल का बलात्कार किया क्योंकि उन्होंने सोचा कि कुंवारी लड़कियां "अनफोटोजेनिक" थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2022, 02:53 PM IST
  • गेराल्ड मैरी लिंडा इवेंजेलिस्टा के पूर्व पति हैं
  • करीब 13 महिलाओं ने उन पर आरोप लगाए हैं
मॉडल को खूबसूरत बनाने के लिए करते थे रेप, जानें किस मॉडलिंग एजेंसी में चल रहा था गंदा खेल

लंदन: मॉडलिंग इंडस्ट्री में युवा महिला मॉडल्स के शोषण का चौंका देने वाला मामला सामने आया है. फ्रांसीसी मॉडलिंग एजेंट गेराल्ड मैरी पर करीब 13 महिलाओं ने रेप और शोषण के आरोप लगाए हैं. सारी घटनाएं 80 और 90 के दशक हैं. जब गेराल्ड मॉडल मैनेजमेंट के यूरोपीय प्रमुख के रूप में कार्यरत थे. गेराल्ड मैरी को मॉडलिंग इंडस्ट्री का हार्वे विंस्टीन (हॉलीवुड के इस निर्माता पर कई अभिनेत्रियों ने शोषण के आरोप लगाए थे) कहा जा रहा है. 

कम उम्र की बच्चियों का शोषण करने वाले 'मॉडलिंग एजेंसी बॉस गेराल्ड मैरी लिंडा इवेंजेलिस्टा के पूर्व पति हैं. 

सनसनीखेज आरोप
आरोप है कि गेराल्ड ने 14 साल की उम्र की कई मॉडल का बलात्कार किया क्योंकि उन्होंने सोचा कि कुंवारी लड़कियां "अनफोटोजेनिक" थीं. वहीं मॉडल पतला रखने के लिए पीड़ितों को कोकेन दिया जाता था.

गेराल्ड मैरी कथित तौर पर 80 और 90 के दशक में कदाचार में लिप्त थे. उस समय के दौरान, मैरी ने कथित तौर पर कम से कम 13 एलीट मॉडल के साथ बलात्कार किया - कथित तौर पर युवा महिलाओं को लक्षित किया क्योंकि वह 'कुंवारियां फोटोजेनिक नहीं थीं' हालांकि वह अपने खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से इनकार करते हैं. 

पीड़िताओं ने क्या कहा 
एक बार आरोप लगाने वाली 53 वर्षीय अमेरिकी कैरे सटन का कहना है कि 1985 में मॉडल बॉस द्वारा भर्ती किए जाने के बाद उनके साथ बार-बार बलात्कार किया गया था, जब वह 16 साल की थीं. एलीट मॉडल जिल डोड, जो अब 62 वर्ष की हो चुकी हैं, का भी कहना है कि उस समय मैरी ने उनका भी बलात्कार किया था - जब वह 1980 के दशक में 20 वर्षीय महत्वाकांक्षी मॉडल थीं.

मैरी ने कथित तौर पर सटन - और अन्य महिलाओं - को यूरोप के अन्य पुरुषों के लिए 'तस्करी' की, जहां उन्हें 'फैशन उद्योग के हार्वे वेनस्टेन' कहा जाता था. उस समय, मैरी 57 वर्षीय कनाडाई सुपरमॉडल इवेंजेलिस्टा को डेट कर रहे थे. सटन ने पिछले साल दायर अपने पूर्व नियोक्ता के खिलाफ चल रहे मुकदमे में दावा किया था कि कई हमले पेरिस अपार्टमेंट में हुए थे. 

अमेरिकी मॉडल जिल डोड और मैरिएन शाइन - ने द सन को कथित दुर्व्यवहार के बारे में बताया. 'मैं भोली और कमजोर थी, मैंने सोचा कि बॉस के इस अपार्टमेंट में रहना अच्छी बात है. मैंने सोचा कि इसका मतलब है कि मैं चुनी गई थी, 'सटन ने कहा. 'मैंने सोचा था कि इसका मतलब था कि अंत में कुछ अच्छा होने वाला था, इसलिए मुझे वास्तव में पता नहीं था कि मैं क्या कर रही थी.'

ये भी पढ़िए-  रूस: पीएम के बेटे ने स्पाई स्कूल में की छात्रा की हत्या, जानें सनसनीखेज केस की डिटेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़