ये शख्स करता है दुनिया की सबसे खतरनाक नौकरी, घूमने के लिए लगाता है जान की बाजी

 ब्रैंडन ने बताया कि इस काम को करते समय उनके एक दोस्त की रस्सी टूट गई थी, जिसके चलते वह लंबी ऊंचाई से गिर गया और उसके हाथ की 60 प्रतिशत कार्यक्षमता खत्म हो गई थी. पानी से भरे कांच के एक गिलास में गिरने से उनका हाथ टूट गया था. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 8, 2024, 02:14 PM IST
  • दूनिया घूमने के लिए खतरे से खेलता है ये शख्स
  • खतरनाक नौकरी के जरिए कमा चुका है लाखों
ये शख्स करता है दुनिया की सबसे खतरनाक नौकरी, घूमने के लिए लगाता है जान की बाजी

नई दिल्ली:  पैसा कमाने के लिए लोग अपनी स्किल के हिसाब से नौकरी और व्यापार करते हैं. दुनियाभर में कई ऐसी नौकरियां हैं, जिनके बारे में सोचने भर से ही इंसान के पसीने छूटने लगते हैं, हालांकि कई लोगों के लिए ये काम रोमांच से भरपूर होता है, जिसके लिए ये अपनी जान तक की बाजी लगा देते हैं. 

दुनिया की सबसे खतरनाक नौकरी 
अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाले ब्रेंडन वुड की नौकरी दुनिया में सबसे ज्यादा खतरनाक थी . ये व्यक्ति दुनिया घूमने के अपने सपने को पूरा करने के लिए 1200ft के टावर में चढ़कर लाइट बल्ब और इंटरनेट फिक्स करता था. टावर में चढ़ने की यह नौकरी बेहद खतरनाक है. हर साल इस नौकरी के कारण सैकड़ों लोगों की जान जाती है. इस साहसी काम को करते समय ब्रैंडन ने कई तरह की दुर्घटनाएं भी देखी हैं. 

खतरों से खेलते हैं ब्रैंडन 
'द सन' के साथ अपनी बातचीत में ब्रैंडन ने बताया कि इस काम को करते समय उनके एक दोस्त की रस्सी टूट गई थी, जिसके चलते वह लंबी ऊंचाई से गिर गया और उसके हाथ की 60 प्रतिशत कार्यक्षमता खत्म हो गई थी. पानी से भरे कांच के एक गिलास में गिरने से उनका हाथ टूट गया था. ब्रैंडन ने बताया कि उनके साथ सबसे खराब स्थिति तब सामने आई थी, जब वह हवा में लटके हुए थे और उनकी ओर तेज बवंडर आ रहा था. 

खतरे से कमाया खूब सारा पैसा 
ब्रैंडन ने बताया कि इतना खतरा मोल लेने के बाद उन्होंने कमाई भी अच्छी खासी की है. उन्होंने कहा कि वह हर हफ्ते 2 लाख रुपए तक की कमाई कर रहे थे. खुद को खानाबदोश कहने वाले ब्रैंडन अब दुनिया घूमने के अपने सपने को पूरा कर रहे हैं. वह अबतक 25 देशों की यात्रा कर चुके हैं. उनका कहना है कि भले ही उन्हें अपने करियर को लेकर कोई पछतावा नहीं है, लेकिन वह इसकी सिफारिश नहीं करेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़