योगी सरकार का अहम फैसला, वैक्सिनेशन के दिन मिलेगी सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी

प्रतिदिन नए कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, ऐसे में यूपी सरकार (UP Government) ने बैठक कर अहम नोटिफिकेशन जारी किया है. सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक वैक्सीनेशन कराने वाले सरकारी कर्मियों को वैक्सिनेशन (Covid Vaccine) के दिन छुट्टी देने का निर्देश दिया गया है.

Written by - Harsha Chandwani | Last Updated : Apr 2, 2021, 12:36 PM IST
  • यूपी सरकार ने वैक्सीनेशन पर लिया बड़ा फैसला
  • 11 अप्रैल तक आठवीं कक्षा तक सभी विद्यालय बंद
योगी सरकार का अहम फैसला, वैक्सिनेशन के दिन मिलेगी सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना (Corona Virus) के मामले फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं जिसकी चपेट में उत्तर प्रदेश भी आ चुका है. गुरुवार ( 1 अप्रैल ) को कोरोना के 2600 नए मामले सामने आए जो कि बुधवार की तुलना में दोगुना था. इसे देखते हुए सरकार (UP Government) ने अहम फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें-6 महीने बाद फिर अपने विकराल रूप में कोरोना, एक दिन में आए 72 हजार केस.

यूपी में कोरोना को लेकर सरकार का आदेश
प्रतिदिन नए कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, ऐसे में यूपी सरकार ने बैठक कर अहम नोटिफिकेशन जारी किया है. सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक वैक्सीनेशन कराने वाले सरकारी कर्मियों को वैक्सिनेशन के दिन छुट्टी देने का निर्देश दिया गया है.

वैक्सीनेशन के लिए प्राइवेट क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों को भी छुट्टी देने की बात कही गई है. इसके मुताबिक एक दिन की छुट्टी कर्मचारियों को देने की बात कही और और साथ ही संक्रमण को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतने के लिए भी कहा गया है.

ये भी पढ़ें-Antilia Case: NIA की हिरासत में Mystery Girl, सामने आएगा राज.

11 अप्रैल तक कक्षा आठ तक स्कूल रहेंगे बंद 
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जहां एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( yogi adityanath) ने ज्यादा आरटी पीसी आर ( RT-PCR) टेस्टिंग पर जोर दिया. वहीं 31 मार्च से आठवीं कक्षा तक सभी सरकारी और निजी शेषणिक संस्थानों को बंद रहने के निर्देश दिए हैं.

बच्चों में संक्रमण ना फैले और सतर्कता बने इसके चलते यह निर्देश दिए गए है. ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करने के भी सीएम ने आदेश दिये हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़