INDvSA: डरबन वनडे पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, क्रिकेट फैन्स को उदास कर देगी ये खबर
Advertisement

INDvSA: डरबन वनडे पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, क्रिकेट फैन्स को उदास कर देगी ये खबर

डरबन में खेले जाने वाले मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों को निराशा हाथ लग सकती है, क्यों कि पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश हो रही है. संभव है कि पहले वनडे के दौरान भी बारिश हो.

डरबन वनडे मैच के दौरान बारिश का खतरा (फाइल फोटो)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह वनडे मैचों की सीरीज आज से खेली जायेगी. इस सीरीजी का पहला मुकाबला डरबन में आयोजित होगा. इससे पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गयी थी, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीत हासिल की थी. टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम जीत के साथ वापसी करना चाहेगी. डरबन में खेले जाने वाले मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों को निराशा हाथ लग सकती है, क्यों कि पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश हो रही है. संभव है कि पहले वनडे के दौरान भी बारिश हो. अगर बारिश होती तो इसका पिच पर असर पड़ेगा और उसमें नमी आयेगी। इससे गेंद आसानी स्विंग नहीं हो पायेगी। 

  1. डरबन वनडे के दौरान भी बारिश हो सकती है
  2. दो स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है टीम इंडिया
  3. चहल, कुलदीप और अक्षर को वनडे टीम में मिली है जगह

गांगुली ने माना भारत अंडर 19 वर्ल्डकप का प्रबल दावेदार, जीत के साथ बनेगा इतिहास

दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है. लिहाजा यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली किस तरह की रणनीति अपनाते हैं. टेस्ट सीरीज में देखा गया कि भारतीय बल्लेबाज उछालभरी पिच पर बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रहे. लेकिन डरबन की स्थिति अलग होगी. यहां की पिच थोड़ा स्लो है, जिससे तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी. लिहाजा संभव है कि टीम इंडिया दो स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे. अगर ऐसा होता है तो दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ जायेंगी. अगर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के रिकॉर्ड्स को देखा जाये तो वो ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। इसलिए अगर कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल के साथ टीम इंडिया मैदान में उतरती है तो निश्चिततौर पर टीम को इसका फायदा मिलेगा और मैच भारत के पक्ष में जायेगा.

कोहली ने किया बड़ा खुलासा, वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया लगभग फाइनल

बता दें कि टीम इंडिया ने पहले और दूसरे टेस्ट में एक स्पिन गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में रखा था. लेकिन तीसरे टेस्ट मैच सभी तेज गेंदबाज थे. लिहाजा वनडे मैच की परिस्थितियों को देखते हुए लग रहा है कि भारतीय टीम दो स्पिन गेंदबाजों के साथ पहले वनडे में उतरेगी. भारतीय वनडे में कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल और अक्षर पटेल को स्पिन गेंदबाजों के रूप में जगह दी गई है. वहीं भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया गया है.

Trending news