महंगाई के विरोध में उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन, डीसी को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन
Advertisement

महंगाई के विरोध में उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन, डीसी को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं. बढ़ती महंगाई और कृषि कानूनों के खिलाफ आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर  सोनीपत उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया। इसका नेतृत्व संयुक्त किसान मोर्चा सोनीपत के नेता श्रद्धानन्द सोलंकी ने किया.

सोनीपत में प्रदर्शन करते किसान मजदूर संगठनों के लोग.

राजेश खत्री/रोहित कुमार/सोनीपत : देश में पेट्रोल-डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं. बढ़ती महंगाई और कृषि कानूनों के खिलाफ आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर  सोनीपत उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया। इसका नेतृत्व संयुक्त किसान मोर्चा सोनीपत के नेता श्रद्धानन्द सोलंकी ने किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने डीसी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने तीन कृषि कानूनों को रद करने और बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने की मांग की.

संयुक्त किसान मोर्चा सोनीपत के नेता श्रद्धानन्द सोलंकी ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान मजदूर संगठनों ने बढ़ती महंगाई और काले कानूनों के खिलाफ उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया.

मौके पर मौजूद किसान नेताओं और मजदूर संगठनों के नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी से देश की जनता परेशान है. कोई घर नहीं बचा है जो कोरोना वायरस से प्रभावित न हुआ हो. इसी का फायदा उठाकर खेती में तीन काले कानून लाकर किसानों की जमीन छीनने की तैयारी की जा रही है. जिसके खिलाफ देश के अंदर किसान आंदोलन लगातार आगे बढ़ रहा है. 44 श्रम कानूनों को चार कोड्स में बदलकर किसानों को कारपोरेट जगत का गुलाम बनाने की तैयारी कर रखी है. केंद्र की भाजपा सरकार यहीं नहीं रुकी. 

उन्होंने कहा कि सरकार ने आम जनता का निवाला छीनने की तैयारी शुरू कर दी है. डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों ने जनता का जीना दूभर कर दिया है, जिसके चलते तमाम जरूरी वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है. जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है.लोगों के सामने जिंदा रहने का सवाल खड़ा हो गया है.

WATCH LIVE TV

जनविरोधी नीतियों के खिलाफ उठाएंगे आवाज 
किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि चुनाव में सबका साथ सबका विकास की बात करने वाली भाजपा सरकार अपने कॉरपोरेट मित्रों का विकास कर रही है, जबकि आम जनता परेशान है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. केंद्र व राज्य सरकारों की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी. 

हिसार में भी प्रदर्शन 
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर हिसार में भी किसानों ने प्रदर्शन किया. किसानों ने हिसार के लघुसचिवालय परिसर के बाहर 10 मिनट तक बाइक और गाड़ियों के हॉर्न बजाकर विरोध जाहिर किया। किसानों ने कहा कि तेल और गैस की कीमतों में सरकार ने बेइंतहा इजाफा कर दिया है. आम लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं. इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की और सरकार को कोसा. 

Trending news