Twitter ला रहा है ये नए अपडेट फीचर्स, अब ट्वीट में गलती होने पर भी कर पाएंगे सुधार
Advertisement

Twitter ला रहा है ये नए अपडेट फीचर्स, अब ट्वीट में गलती होने पर भी कर पाएंगे सुधार

पिछले साल से ही ट्वीट को एडिट करने के फीचर पर काम किया जा रहा है. हालांकि, यूजर्स को अभी इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि ट्वीट एडिट करने वाला फीचर शुरू में केवल 'ट्विटर ब्लू' वाले यूजर्स को ही दिया जाएगा.

Twitter ला रहा है ये नए अपडेट फीचर्स, अब ट्वीट में गलती होने पर भी कर पाएंगे सुधार

नई दिल्लीः आज के दौर में ऐसे कई सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं, जहां हर कोई अपने विचार और अपनी राय रख सकता है. इन्हीं में से एक है माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर. 1 अप्रैल को ट्विटर ने ट्वीट कर बताया था कि वो एडिट फीचर पर काम कर रहा है. इससे यूजर्स किसी भी ट्वीट में गलती होने पर उसे आसानी से सुधार पाएंगे.

इन यूजर्स को दिए जाएंगे फीचर
ट्विटर की ओर से दी गई इस जानकारी से लोगों को लगा था कि ट्विटर उन्हें अप्रैल फूल बना रहा है, जिसके बाद अब ट्विटर ने इस बारे में एक बार फिर जानकारी शेयर की है. इसमें बताया गया कि ट्विटर में एडिट फीचर वाली बात मजाक नहीं थी. पिछले साल से ही ट्वीट को एडिट करने के फीचर पर काम किया जा रहा है.

हालांकि यूजर्स को अभी इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि ट्वीट एडिट करने वाला फीचर शुरू में केवल 'ट्विटर ब्लू' वाले यूजर्स को ही दिया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि ये लोग हर महीने ट्विटर को सब्सक्रिप्शन फीस देते हैं, जिससे फीचर कैसे काम कर रहा है. इसके साथ ही इसकी कमियों के बारे में भी पता चल सकेगा. 

इन देशों में लॉन्च हो गया है 'ट्विटर ब्लू'
'ट्विटर ब्लू' पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस है. ट्विटर ने इसे बीते साल जून में कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया था. इसके बाद नवंबर 2021 में इसका विस्तार कर अमेरिका और न्यूजीलैंड में भी लॉन्च कर दिया था. यह किसी भी ट्वीट को Schedule ड्राफ्ट करने और Undo करने की सुविधा देता है.

ट्विटर के Consumer प्रोडक्ट्स के प्रमुख जे. सुलिवन के मुताबिक, बीते कुछ साल से यूजर्स की ओर से मांग की जा रही थी कि उन्हें ट्वीट को एडिट करने की सुविधा दी जाए. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कोई ट्वीट करता है तो उसमें छोटी सी भी गलती हो जाने पर उस ट्वीट को पूरा डिलीट करना पड़ता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news