Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस में रिश्वत लेने का 2 महीने में दूसरा मामला, ढाई लाख की रिश्वत लेते एसआई गिरफ्तार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1903961

Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस में रिश्वत लेने का 2 महीने में दूसरा मामला, ढाई लाख की रिश्वत लेते एसआई गिरफ्तार

Chandigarh Bribe News: मिली जानकारी के मुताबिक बोगस जीएसटी बिल मामले में आरोपी के भाई से रिश्वत मांगी गई थी. 

 

Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस में रिश्वत लेने का 2 महीने में दूसरा मामला, ढाई लाख की रिश्वत लेते एसआई गिरफ्तार

Chandigarh Crime News in Hindi: चंडीगढ़ पुलिस में रिश्वत का 2 महीने में दूसरा बड़ा मामला सामने आया है जिसमें सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (सीबीआई) द्वारा ढाई लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में चंडीगढ़ पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) के सब इंस्पेक्टर हुसैन अख्तर को गिरफ्तार कर लिया गया है. हुसैन अख्तर की गिरफ्तारी उनके दफ्तर से हुई है और इस दौरान संदिग्ध सब इंस्पेक्टर किशन कुमार फरार हो गया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों के द्वारा धोखाधड़ी के मामले में आरोपी के भाई से 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी, जिसमें कि 5 लाख रुपए में सौदा तय हुआ था. बीते दिन शिकायतकर्ता ढाई लाख रुपए की पहली किश्त लेकर सेक्टर-17 स्थित ईओडब्ल्यू पहुंचा पर शिकायतकर्ता ने पहले ही सीबीआई को शकायत दे दी थी जिसके बाद सीबीआई ने ट्रैप लगाकर आरोपी को धर दबोचा। 

यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले में संदिग्ध सब इंस्पेक्टर किशन कुमार उस वक्त किसी मामले के सिलसिले में चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मौजूद था और उसे इस ट्रैप की सूचना मिल गई थी जिसके बाद वह फरार हो गया. इस दौरान आरोपी एएसआई हुसैन अख्तर को सीबीआई आज डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश करेगी और उसका रिमांड हासिल करेगी। 

यह भी जानकारी मिली है कि राम मेहर शर्मा नाम के व्यक्ति ने सीबीआई को जानकारी दी थी कि उसके भाई पर बोगस जीएसटी बिल के आरोप थे और इस मामले में उसे फंसाने की धमकी देकर पुलिसकर्मी रिश्वत मांग रहे थे. क्योंकि वह रिश्वत नहीं देना चाहते थे, इसलिए उन्होंने पहले ही सीबीआई को सूचना दे दी. 

इस दौरान फरार सब इंस्पेक्टर किशन कुमार की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई द्वारा उसके घर पर भी रेड की गई लेकिन वह वहां नहीं मिला। ऐसे में सीबीआई की पूछताछ के दौरान पकड़े गए एसआई अख्तर ने एक डीएसपी का नाम भी बताया है जिसके बाद सीबीआई ने डीएसपी के घर पर भी छापेमारी की. 

रिश्वत लेने का 2 महीने में यह दूसरा बड़ा मामला...

गौरतलब है कि बीते दो महीने में चंडीगढ़ पुलिस में रिश्वत लेने का यह दूसरा बड़ा मामला है. इससे पहले चंडीगढ़ पुलिस के कांस्टेबल पवन कुमार के खिलाफ सीबीआई द्वारा 7 लाख रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था, लेकिन वह फरार हो गया था. इस मामले में इंस्पेक्टर हरिंदर सेखों का भी नाम सामने आया लेकिन उसको आरोपी नहीं बनाया गया. फिर भी सेखों के खिलाफ सीबीआई की जांच जारी है. 

फिरौती में भी सामने आया था चंडीगढ़ पुलिस का नाम 

रिश्वत के अलावा फिरौती में भी चंडीगढ़ पुलिस का एक मामला सामने आया था जिसमें सेक्टर-39 थाने के एसआई नवीन फोगाट के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. फिलहाल वह भी फरार है और इस मामले में दो कांस्टेबल गिरफ्तार किये गए हैं. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: इस साल त्योहारों पर चंडीगढ़ में नहीं बिकेंगे फ्यूल बेस्ड टू-व्हीलर्स, जानें क्यों 
 

 

Trending news