Chandigarh News: बनवाना था क्रेडिट कार्ड, हो गया 20 हज़ार रुपए का फ्रॉड
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1902640

Chandigarh News: बनवाना था क्रेडिट कार्ड, हो गया 20 हज़ार रुपए का फ्रॉड

Chandigarh Cyber Crime News: क्रेडिट कार्ड देने के नाम पर आरोपी ने महिला से 20 हज़ार 460 रुपए ठग लिए. 

Chandigarh News: बनवाना था क्रेडिट कार्ड, हो गया 20 हज़ार रुपए का फ्रॉड

Chandigarh Cyber Crime News in Hindi: आज के समय में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और ऐसे में हर बार लोगों से अपील भी की जाती है कि वह किसी भी तरह की ट्रांसेक्शन करने से पहले ध्यान दें और जांच पड़ताल कर लें कि वह किसे पेमेंट भेज रहे हैं और वह भरोसेमंद है. ऐसे ही एक मामला चंडीगढ़ में देखने को मिला जब सेक्टर-38 निवासी ने साइबर ठगों के चंगुल में आकर 20 हज़ार रुपए गवा दिए. 

इसके बारे में चंडीगढ़ साइबर सेल में महिला ने शिकायत देते हुए कहा कि उसे एक अज्ञात फ़ोन नंबर से कॉल आया था और जब उन्होंने कॉल पिक किया तो कॉलर ने खुद को बैंक कर्मी बताते हुए एक क्रेडिट कार्ड स्कीम के बारे में जानकारी दी. 

महिला ने ठीक वैसे ही किया जैसा आरोपी ने कहा और कुछ देर बाद जब महिला के बैंक अकाउंट में से पैसे निकले तो उसे पता लगा कि वो एक साइबर ठग का शिकार हुई है. 

उसके बाद आरोपी कॉलर ने मोबाइल नंबर स्विच ऑफ कर दिया था और उस पर कॉल नहीं जा रही थी. क्रेडिट कार्ड देने के नाम पर आरोपी ने महिला से 20 हज़ार 460 रुपए ठग लिए. 

इसके तुरंत बाद महिला ने चंडीगढ़ पुलिस साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई और आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 और 120 के तहत मामले दर्ज करवाया. आए दिन शहर में ऐसे मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है. 

इस मामले पर नज़र रखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है और किसी अनजान की बातों में आकर कभी भी कोई इनफार्मेशन शेयर ना करने की भी अपील की है. 

यह भी पढ़ें: Fraud Alert: ऑनलाइन मंगवाए थे 434 रुपए के जूते, लौटाने के चक्कर में हुई 50 हजार की ठगी

यह भी पढ़ें: Chandigarh Crime News: चंडीगढ़ में साइबर ठगी का शिकार हुई महिला डॉक्टर, ठगे गए 2.21 लाख रुपये

Trending news