रियल लाइफ में इस बच्ची के बजरंगी भाईजान बने ASI राजेश कुमार, 6 साल बाद पहुंचाया उसके घर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2232848

रियल लाइफ में इस बच्ची के बजरंगी भाईजान बने ASI राजेश कुमार, 6 साल बाद पहुंचाया उसके घर

Ambala News Today: हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने 6 साल से गुमशुदा बच्ची को उसके परिवार से मिलवाया. पढ़िए पूरी खबर..

रियल लाइफ में इस बच्ची के बजरंगी भाईजान बने ASI राजेश कुमार, 6 साल बाद पहुंचाया उसके घर

Ambala News: हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ASI राजेश कुमार, जिन्हें बजरंगी भाईजान के नाम से जाना जाता है. इन्होंने कई गुमशुदा बच्चों को सकुशल वापस घर पहुंचाया है. बजरंगी भाईजान ने एक बार फिर से एक बच्ची को उसके परिवार से मिलवाया है. बताया जा रहा बच्ची 6 साल पहले घर से लापता हो गई थी. बच्ची गरीब परिवार से थी, तो किसी ने कोई FIR दर्ज नहीं करवाई, लेकिन बजरंगी भाईजान यानी ASI राजेश कुमार के पास ये मामला आया तो उन्होंने बच्ची के परिजनों को ढूंढ निकाला और उसे वापस मुगलसराय पहुंचाया. 

आज जैसे ही बच्ची अपने परिजनों से मिली तो फुट फुट कर रोने लगी.  मां के आंसू भी थमने का नाम नहीं ले रहे थे. बताया जा रहा है परिवार काफी गरीब है और ट्रेनों में दातुन बेचने का काम करता है. उसी दौरान अचानक बच्ची लापता हो गई. परिवार ने अपने स्तर पर खोज की, लेकिन कुछ नहीं पता चला, तो परिवार भी हार मानकर बैठ गया, लेकिन हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ASI राजेश कुमार जिन्हें बजरंगी भाईजान के नाम से जाना जाता है उन्होंने परिवार की टूटी आस को फिर से जोड़ दिया. 

बच्ची करीब 4 महीने पहले चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के पास आई थी. तभी से बच्ची की टेक केयर की जा रही थी, लेकिन बच्ची की भाषा की वजह से बच्ची के घर का पता नही चल रहा था. बच्ची एक क्ल्यु मुगलसराय दिया तो CWC ने ASI राजेश को इसकी सूचना दी, जिन्होंने कुछ समय मे बच्ची के परिवार तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की और आज CWC की मौजूदगी में बच्ची को परिजनों के साथ उसके घर मुगलसराय वापस भेज दिया. 

रिपोर्ट- अमन कपूर, अंबाला

Trending news