गर्मी से बचने के लिए नहर में नहाने गए 3 नाबालिग लड़कों की डूबने से मौत
Advertisement

गर्मी से बचने के लिए नहर में नहाने गए 3 नाबालिग लड़कों की डूबने से मौत

Delhi News: राम नवमी के दिन दिल्ली की मुनक नहर में नहाने गए तीन लड़कों की डूबने से मौत हो गई. ये तीनों दिल्ली के भलस्वा इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं. तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. 

 

गर्मी से बचने के लिए नहर में नहाने गए 3 नाबालिग लड़कों की डूबने से मौत

Delhi News: गर्मी का मौसम शुरू हो गया है. ऐसे में लोग अब इस गर्मी के कहर से बचने के लिए तरह-तरह की तरकीब अपनाएंगे. इसी कड़ी में नहर और नदियों में लोगों के नहाने का सिलसिला भी तेज हो जाएगा, लेकिन यही नहर और नदियां कई बार लोगों की जिंदगी के लिए काल बन जाती हैं. कुछ ऐसा ही रामनवमी के दिन यानी कल हुआ, जहां राम नवमी के पावन अवसर पर तीन लड़कों की मौत हो गई. 

दरअसल, तीनों लड़के गर्मी से राहत पाने के लिए नहर में नहाने के लिए निकले थे. मिली जानकारी के अनुसार, दोपहर करीब 3 बजे केएन काटजू मार्ग थाना पुलिस को हैदरपुर जल संयंत्र के पास मुनक नहर में तीन लड़कों के डूबने के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली. सूचना के आधार पर पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया. 

ये भी पढ़ें- बिलासपुर के आर्यन शर्मा को यूपीएससी में मिली सफलता, ऑल इंडिया 352वां रैंक

साथ ही इस मौके पर मदद के लिए फायर ब्रिगेड और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की टीमें भी मौके पर पहुंचीं. सभी टीमों ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और नहर से तीन लड़कों के शव बरामद किए. इन तीनों को रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. तीनों मृतक नाबालिग बताए जा रहे हैं जो दिल्ली के भलस्वा इलाके के रहने थे. तीनों की पहचान अंकित, रिहान और अयान के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें- अस्थिरता और बौखलाहट में है प्रदेश की कांग्रेस सरकार, जयराम ठाकुर ने किया पलटवार

फिलहाल पुलिस ने तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है. साथ ही आगे की जांच भी शुरू कर दी है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि तीनों दोस्त थे, जो नहाने के लिए नहर में गए थे. इसी दौरान उनकी मौत हो गई, लेकिन पुलिस टीम अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है. इस प्रकरण ने एक बार फिर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर लोग क्यों इस तरह से अपनी जान की बाजी लगाने से भी गुरेज नहीं करते हैं.

(दीपक/रोहिणी)

WATCH LIVE TV

Trending news