इंद्रजीत कौर नाम की महिला ने एक टेस्ट के जरिए विदेशों में कमाए करोंड़ो
Advertisement

इंद्रजीत कौर नाम की महिला ने एक टेस्ट के जरिए विदेशों में कमाए करोंड़ो

इंद्रजीत कौन के खिलाफ हुई जांच में सामने आया कि यह महिला उन लोगों को सर्विस देने का काम करती है जिन्हें इंग्लिश बोलने में परेशानी होती है. जज हुव रीस ने कोर्ट में बताया कि इस महिला ने अब तक किए अपने अपराधों से करीब 120,000 पाउंड कमा लिए होंगे.

इंद्रजीत कौर नाम की महिला ने एक टेस्ट के जरिए विदेशों में कमाए करोंड़ो

नई दिल्ली: इद्रजीत कौर नाम की एक महिला को बड़े फ्रॉड करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. 'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला पर आरोप है कि यह 150 से भी ज्यादा लोगों के ड्राइविंग टेस्ट दे चुकी है. इद्रजीत कौर नाम की यह महिला उन लोगों के टेस्ट देती थी जिन्हें इंग्लिश में टेस्ट और प्रैक्टिकल टेस्ट देने में परेशानी होती थी. 

ऐसे हुआ खुलासा
बता दें, इस महिला ने यूके में भी ड्राइविंग लाइसेंस के लिए दो टेस्ट दिए थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंद्रजीत कौर ने बर्मिंघम, कारमार्टन, स्वानसी,  बर्मिंघम और लंदन के आसपास सहित पूरे इंग्लैंड और वेल्स में कई अपराध किए हैं. दरअसल, ड्राइविंग टेस्ट कराने वाले कर्मचारियों को शक हुआ था कि वह शख्स नहीं है जिसका टेस्ट होना है. इसके बाद इंद्रजीत कौन के बारे में जांच की गई. 

ये भी पढ़ें- LIVE: पंजाब हिमाचल समाचार: शिमला में बड़ा हादसा! यूको बैंक की बिल्डिंग हुई छति ग्रस्त, वीडियो हो रहा वायरल

अब कमा चुकी है 1.14 करोड़ रुपये
इंद्रजीत कौन के खिलाफ हुई जांच में सामने आया कि यह महिला उन लोगों को सर्विस देने का काम करती है जिन्हें इंग्लिश बोलने में परेशानी होती है. जज हुव रीस ने कोर्ट में बताया कि इस महिला ने अब तक किए अपने अपराधों से करीब 120,000 पाउंड कमा लिए होंगे. बता दें, इसकी भारतीय के हिसाब से 1.14 करोड़ रुपये है. 

ये भी पढ़ें- Aaj ka panchang: शनि देव की कृपा पाने के लिए करें यह काम, जानें क्या है आज का शुभ मुहूर्त

वहीं, इस मामले में जांच कर रहे डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर स्टीव मैलोनी ने कहा है कि कौर ने जो अपराध किए हैं वह पूरी तरह गलत हैं. इन्हीं हरकतों की वजह आज कुछ लोग खुलेआम सड़कों पर घूम रहे हैं और दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं. सड़कों पर सुरक्षा ही हमेशा  प्राथमिकता रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news