Shimla: दुकानदार ने शिमला नगर निगम कार्यरत इंस्पेक्टर को जान से मारने की धमकी
Advertisement

Shimla: दुकानदार ने शिमला नगर निगम कार्यरत इंस्पेक्टर को जान से मारने की धमकी

पंथाघाटी के जीवणु कॉलोनी में सोहन लाल नाम के व्यक्ति को दुकान लीज पर दी गई है. इससे दुकान का किराया वसूला जाता है. इस बार उसने किराए के नाम पर 15 हजार 81 रुपये का चैक दिया. नगर निगम ने इस चैक को बैंक में लगाया, जिसे बैंक ने वापस भेज दिया.

सांकेतिक फोटो

समीक्षा राणा/शिमला: शिमला नगर निगम कार्यरत इंस्पेक्टर को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. जहां पंथाघाटी के जिवणु कॉलोनी के निगम के इंस्पेक्टर ने दुकानदार को फोन कर किराया जमा करने के लिए कहा, जि पर दुकानदार भड़क गया. उसने दफ्तर के बाहर आकर जान से मारने की धमकी दे दी है.

निगम के आयुक्त आशीष कोहली की ओर से इसे लेकर सदर थाना में मामला दर्ज करवाया गया है. पुलिस को दी शिकायत में नगर-निगम के आयुक्त आशीष कोहली ने कहा कि पंथाघाटी के जीवणु कॉलोनी में सोहन लाल नाम के व्यक्ति को दुकान लीज पर दी गई है. इससे दुकान का किराया वसूला जाता है. इस बार उसने किराए के नाम पर 15 हजार 81 रुपये का चैक दिया. नगर निगम ने इस चैक को बैंक में लगाया, जिसे बैंक ने वापस भेज दिया.

ये भी पढ़ें- Sawan Somwar 2022: सावन में यह काम करने से आर्थिक स्थिति होती है मजबूत, जानें खास उपाय

ऑफिस के बाहर आकर दी जान से मारने की धमकी
चैक वापस करने पर बैंक की ओर से कहा गया है कि इस खाते में पैसा ही नहीं है, जिसके बाद निगम के इंस्पेक्टर ने दुकानदार को फोन कर तय समय पर किराया जमा करवाने को कहा. इस दौरान आरोपी ने फोन पर गाली-गलौज करना शुरू कर दिया. इसका विरोध करने पर आरोपी ने ऑफिस के बाहर आकर जान से मारने की धमकी दे दी.

धारा 504 और 506 के तहत केस दर्ज
सदर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपित को पूछताछ के लिए तलब किया है. सरकारी कर्मचारी के कामकाज में बाधा डालना और ऑन ड्यूटी धमकाने के आरोप में दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाने की बात कही गई है. 

ये भी पढ़ें- LIVE पंजाब हिमाचल Update 15 July 2022: चंबा में लैंडस्लाइड से लोगों का जीना हुआ मुश्किल, लगातार हो रही बारिश से गिर रहा मलवा

आरोपी सोहन लाल पहले भी कर चुका है इस तरह की हरकत

वहीं, जब आरोपी सोहन लाल से इस मामले पर ज़ी मीडिया की टीम ने टेकिफोनिकली संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में कोई स्टेटमेंट नहीं देना चाहता, लेकिन अभी तक मैने दुकान शुरू भी नहीं की है जो होना था हो चुका. अब मैं कोई स्टेटमेंट नहीं देना चाहता. नगर निगम इंस्पेक्टर विकास जिनके साथ यह घटनाक्रम हुआ उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले अक्सर आते रहते हैं. आरोपी सोहन लाल पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है. 

WATCH LIVE TV

Trending news