Arvind Kejriwal News: ED ने शराब नीति मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को जारी किया चौथा समन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2057645

Arvind Kejriwal News: ED ने शराब नीति मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को जारी किया चौथा समन

Arvind Kejriwal Latest Update: शराब नीति मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चौथा समन जारी किया है. उन्हें 8 जनवरी को बुलाया गया है. 

Arvind Kejriwal News: ED ने शराब नीति मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को जारी किया चौथा समन

Excise Policy Case: ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में पूछताछ के लिए चौथा समन जारी कर 18 जनवरी को बुलाया है , लेकिन अभी भी ईडी के सामने पेश होने पर सस्पेंस बरकरार है. 

बता दें, इससे पहले ईडी तीन बार समन जारी कर चुकी है .पहली बार ईडी ने 2 नवंबर को पूछताछ के लिए सीएम को बुलाया था, लेकिन चुनाव प्रचार की व्यस्तता बता कर अरविंद केजरीवाल पूछताछ में शामिल नहीं हुए और उन्होंने ईडी के समन का लिखित जवाब भेजा दिया था. 

वहीं, उसके बाद ईडी अरविंद केजरीवाल को दूसरा समन 21 दिसंबर को जारी करती है. ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया जिसपर पूर्व निर्धारित विपश्यना कार्यक्रम का हवाला देकर वो पंजाब के होशियारपुर चले गए थे और इस समन का जवाब भी उन्होंने लिखित में भेज दिया था .

उसके बाद ईडी ने तीसरा समन जारी कर 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया और इस समन पर भी सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा ये समन राजनीति से प्रेरित है और ये समन भी बीजेपी के इशारे पर भेजा गया है .बीजेपी हमें चुनाव प्रचार से रोकना चाहती है. इसलिए बीजेपी ये समन भेजवा रही है. सीएम ने कहा कि यह सामान गैरकानूनी है इसलिए ईडी अपना समन वापस लें. 

इसके बाद ईडी ने अब चौथा समन भेजकर अरविंद केजरीवाल को 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है, लेकिन इस बार भी दिल्ली के मुख्यमंत्री का पूर्व निर्धारित गोवा का कार्यक्रम लगा हुआ है . ऐसे में इस बार भी हो सकती है कि वो इसके लिए मना कर दें. 

दरअसल कल ही आम आदमी पार्टी ने जानकारी दी कि AAP संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल गोवा दौरे पर जा रहे है . 18, 19 और 20 जनवरी को वो गोवा में रहेंगे.  AAP संयोजक और दिल्ली सीएम का ये दौरा लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र तैयारियों से जुड़ा होगा.

गोवा में कार्यकर्ताओं से सीएम संवाद करेंगे और 2024 लोकसभा चुनाव से संबंधित रणनीतियों पर चर्चा करेंगे.  इससे पहले उनका गोवा दौरा 11 और 12 जनवरी के लिए प्रस्तावित था, लेकिन 26 जनवरी के कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर ये दौरा टल गया था. ऐसे में अभी भी सस्पेंस बरकरार है कि सीएम ईडी के चौथे समन पर ईडी के सामने पेश होंगे या नहीं .

रिपोर्ट- बलराम पांडेय

Trending news