RIP Cartoon Network: क्या कार्टून नेटवर्क बंद हो रहा है? क्यों 'RIP कार्टून नेटवर्क' कर रहा ट्रेंड? जानें पूरी जानकारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2328657

RIP Cartoon Network: क्या कार्टून नेटवर्क बंद हो रहा है? क्यों 'RIP कार्टून नेटवर्क' कर रहा ट्रेंड? जानें पूरी जानकारी

Cartoon Network: कार्टून नेटवर्क कई लोगों के बचपन का अहम हिस्सा रहा है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि यह चैनल बंद हो सकता है, जिससे लोगों को झटका लगा है. आइए जानते है क्या ही पूरा मामला.

 

RIP Cartoon Network: क्या कार्टून नेटवर्क बंद हो रहा है? क्यों 'RIP कार्टून नेटवर्क' कर रहा ट्रेंड? जानें पूरी जानकारी

RIP Cartoon Network: X जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था पर #RIPCartoonNetwork ट्रेंड कर रहा है, ऐसी रिपोर्ट्स के बीच कि चैनल बंद हो रहा है. यह ट्रेंड तब शुरू हुआ जब एक X अकाउंट " एनीमेशन वर्कर्स इग्नाइटेड " ने एक एनीमेशन शेयर किया, जिसमें दावा किया गया कि कार्टून नेटवर्क अनिवार्य रूप से खत्म हो चुका है." पोस्ट में यह भी बताया गया कि अन्य एनीमेशन स्टूडियो भी इसी तरह की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, खास तौर पर इंडस्ट्री में छंटनी के कारण.

#RIPCartoonNetwork ट्रेंड की उत्पत्ति 
एनीमेशन ने कहा, "कार्टून नेटवर्क अनिवार्य रूप से मृत है और अन्य बड़े एनीमेशन स्टूडियो भी पीछे नहीं हैं. सभी एनीमेशन श्रमिकों का क्या हुआ? कई लोग रिकॉर्ड संख्या में बेरोजगार हैं, कुछ एक साल से अधिक समय से बेरोजगार हैं, महामारी के दौरान उद्योग को आगे बढ़ाने के बावजूद. जब कोविड ने पहली बार हमला किया, तो एनीमेशन पूरी तरह से दूरस्थ रूप से संचालित होने में सक्षम था, जिससे यह मनोरंजन के एकमात्र रूपों में से एक बन गया, जो बिना किसी रुकावट के उत्पादन जारी रख सकता था. लेकिन स्टूडियो ने उन्हें परियोजनाओं को रद्द करके, नौकरियों को आउटसोर्स करके और कलाकारों को सामूहिक रूप से निकालकर चुकाया. 

उद्योग के मुद्दे 
वीडियो ने इन मुद्दों को लालच के लिए जिम्मेदार ठहराया, दावा किया कि बड़े स्टूडियो ने खर्च कम करके और कर्मचारियों की संख्या में कटौती करके अपने वित्तीय सुधार किए, जिससे सीईओ और अधिकारी लाभ उठा सके. इसने दर्शकों से हैशटैग #RIPCartoonNetwork के साथ अपने पसंदीदा कार्टून नेटवर्क शो के बारे में पोस्ट करके इस बात को फैलाने और इस कारण का समर्थन करने के लिए कहा और अकाउंट को फॉलो करने का आग्रह किया. 

जनता की प्रतिक्रियाएं 
यह क्लिप तेज़ी से वायरल हो गई, जिसे चार घंटे से भी कम समय में तीन मिलियन से ज्यादा बार देखा गया. सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने शुरुआत में हैशटैग #RIPCartoonNetwork का उपयोग करके अपने पसंदीदा कार्टून साझा किए. 

अफवाहों पर स्पष्टीकरण 
जैसे-जैसे हैशटैग लोकप्रिय होता गया, अफवाहें फैलने लगीं कि कार्टून नेटवर्क हमेशा के लिए बंद हो रहा है. हालांकि, ये दावे झूठे हैं. एनिमेटरों के संघ से जुड़ा "एनीमेशन वर्कर्स इग्नाइटेड" अकाउंट उद्योग के कर्मचारियों के सामने आने वाली चुनौतियों को उजागर करने के लिए हैशटैग #RIPCartoonNetwork का उपयोग कर रहा है. चैनल खुद बंद नहीं हो रहा है.

Trending news