Asia Cup 2023: एशिया कप में हाइब्रिड मॉडल क्या है? जानें Hybrid Model का मतलब
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1739363

Asia Cup 2023: एशिया कप में हाइब्रिड मॉडल क्या है? जानें Hybrid Model का मतलब

Asia Cup 2023 Date: एशिया कप 2023 का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होगा. जिसमें  भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें कुल 13 वनडे मैच खेलेंगी.

Asia Cup 2023: एशिया कप में हाइब्रिड मॉडल क्या है? जानें Hybrid Model का मतलब

Asia Cup: एशिया कप 2023 की तारीखों का एलान हो गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इसकी जानकारी दी है. टूर्नामेंट का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होगा. जिसमें  भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें कुल 13 वनडे मैच खेलेंगी. ये टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. 

Anjali Arora: अंधेरी रात में अकेले सड़क पर क्या कर रहीं अजंली अरोड़ा? देखें

बता दें, 15 साल बाद पाकिस्तान में एशिया कप के मैच खेले जाएंगे.  पाकिस्तान ने पिछली बार 2008 में एशिया कप की मेजबानी की थी, तब फाइनल में भारत को हराकर श्रीलंका चैंपियन बना था. ऐसे में कई लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर ये  हाइब्रिड मॉडल क्या है. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे हाइब्रिड मॉडल के बारे में.

Rakul Preet: कल हो रही रकुल प्रीत की 'आई लव यू' रिलीज, शेयर की खूबसूरत फोटो 

एशिया कप में हाइब्रिड मॉडल क्या है? (What is Hybrid Model in Cricket?)
आपको बता दें कि एशिया कप का पूरा आयोजन श्रीलंका में कराने पर विचार चल रहा था.  पीसीबी ने इस दौरान इस मॉडल को पेश किया.  हाइब्रिड मॉडल के अंतर्गत जिस देश को समस्या होती है, उसके मैच न्यूट्रल वेन्यू पर कराए जाते हैं.  अब यहां की स्थिति को देखें तो बीसीसीआई अपने मैच पाकिस्तान में नहीं खेलना चाहता था. इसलिए सिर्फ 4 मैच पाकिस्तान में हो रहे हैं, जो टूर्नामेंट के ओरिजिनल होस्ट है. जबकि 9 मैच श्रीलंका में होंगे. 

Trending news