Hamirpur News: डीसी हेमराज बैरवा ने की एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारियों की समीक्षा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1811240

Hamirpur News: डीसी हेमराज बैरवा ने की एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारियों की समीक्षा

Himachal Pradesh News: हमीरपुर जिला में एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की मैराथन होने जा रही है, जो कि 24 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. इस मैराथन में विदेशी टीमें भी हिस्सा लेंगी. 

Hamirpur News: डीसी हेमराज बैरवा ने की एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारियों की समीक्षा

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला के नादौन में व्यास नदी पर 24 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाने वाली एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की मैराथन स्पर्धा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. हमीरपुर के उपायुक्त एवं चैंपियनशिप डायरेक्टर हेमराज बैरवा ने कहा कि चैंपियनशिप के लिए कई अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की टीमें नादौन पहुंचेगी, जिसके लिए जिला के अधिकारियों और इंडियन राफ्टिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके तैयारियों की समीक्षा की गई है और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं ताकि पर्यटन व राफ्टिंग खेलों के मानचित्र में हमीरपुर जिला का नाम शामिल हो सके. 

संबंधित अधिकारियों को दिए गए दिशा-निर्देश 
उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की मैराथन स्पर्धा के स्टार्टिंग प्वाइंट और फिनिशिंग प्वाइंट पर चैंपियनशिप के प्रतिभागियों, गणमान्य अतिथियों, अधिकारियों व आम दर्शकों की सुविधा के लिए पर्याप्त प्रबंध करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Nuh: कौन हैं IPS नरेंद्र बिजारनिया? अब नूंह एसपी के रूप में संभालेंगे कार्यभार

जिला में एडवेंचर स्पोट्स और पर्यटन की संभावनाओं को मिलेगा बल 
उपायुक्त ने बताया कि जल्द ही इंडियन राफ्टिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों को चैंपियनशिप के लिए पंजीकृत हुई सभी टीमों, प्रतिभागियों और निर्णायक मंडल के सदस्यों की कुल संभावित संख्या स्थानीय प्रशासन को देने को कहा गया है ताकि आवश्यकतानुसार प्रबंध किए जा सकें. हेमराज बैरवा ने कहा कि इस चैंपियनशिप के माध्यम से नादौन क्षेत्र में एडवेंचर स्पोट्स और पर्यटन की संभावनाओं को बल मिलेगा.

ये भी पढे़ं- Pathankot News: घरेलू झगड़े के चलते फिल्मी स्टाइल में रोका स्कूल वैन! ली तलाशी

चैंपियनशिप में विदेशी टीमें भी लेंगी हिस्सा
उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप में जहां विदेशी टीमें हिस्सा लेंगी, वहीं देश के विभिन्न संस्थानों की प्रमुख टीमें भी भाग लेने पहुंच रही हैं. इसके साथ ही बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश के खिलाड़ियों समेत स्थानीय खिलाडी भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे. बता दें, उपायुक्त हमीरपुर खुद नादौन में राफ्टिंग चैंपियनशिप के स्टार्टिंग प्वाइंट से लेकर चंबा पत्तन में फिनिशिंग प्वाइंट तक पूरे रूट का जायजा ले चुके है.

 WATCH LIVE TV

Trending news