Himachal Pradesh में हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचेगी केंद्रीय टीम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1783704

Himachal Pradesh में हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचेगी केंद्रीय टीम

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के बाद यहां राहत के लिए केंद्र और राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. ऐसे में अब केंद्र की ओर से कुछ खास टीमें हिमाचल प्रदेश भेजी जा रही हैं जो प्रदेश में हुए नुकसान का जायजा लेंगी  

Himachal Pradesh में हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचेगी केंद्रीय टीम

समीक्षा राणा/शिमला: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण काफी तबाही हुई है. प्रदेश की ज्यादातर सड़कें इस समय जलमग्न हैं. राज्य के ज्यादातर क्षेत्र इन दिनों बाढ़ से प्रभावित हैं और कई जगहों पर जलभराव भी हुआ है, जिसकी वजह से यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इसी को देखते हुए प्रदेश की सुक्खू सरकार कई बड़े फैसले ले रही है.

केंद्र की ओर से मिल रहा मदद का आश्वासन
वहीं, केंद्र सरकार भी हिमाचल प्रदेश के मौजूदा हालातों पर नजर बनाए हुए हैं और हर संभव मदद का आश्वासन दे रही है. बीते कुछ दिनों से यहां कई बड़े नेताओं का आना-जाना भी लगा हुआ है. कुछ समय पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने यहां के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था और केंद्र सरकार की ओर से राज्य के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया था.        

ये भी पढ़ें- Landslide News: जुब्बल के संतोषीनगर में हुआ लैंडस्लाइड, कार पर गिरा मलबा

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगी केंद्रीय टीम
अब हिमाचल प्रदेश में आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम भेजी जाएंगी. 8 सदस्यों वाली यह टीम कल शाम चंडीगढ़ पहुंचेगी. 19 जुलाई को टीम के चार सदस्य मंडी, कुल्लू और मनाली जाएंगे. वहीं, दूसरी टीम सोलन, शिमला और किन्नौर में हुए नुकसान का आंकलन करने पहुंचेगी. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर जारी, कुल्लू में फटा बादल, 1 की मौत

21 जुलाई की शाम शिमला पहुंचेगी केंद्रीय टीम
प्रधान सचिव ओंकार शर्मा ने बताया कि डायरेक्टर डिजास्टर भी एक टीम के साथ जाएंगे. इसके लिए इन सभी जिला के जिलाधीशों को निर्देश दिए जाएंगे. इन टीम के साथ HPAS निशांत ठाकुर भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि फील्ड पर जायजा लेने के बाद 21 जुलाई की शाम दोनों टीमें शिमला पहुंचेंगी. हिमाचल में हुए नुकसान का ड्राफ्ट तैयार कर केंद्रीय टीम के सामने रखा जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news