Chandigarh Shimla Highway News: सभी वाहनों के लिए खुला है चंडीगढ़-शिमला हाइवे!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1828398

Chandigarh Shimla Highway News: सभी वाहनों के लिए खुला है चंडीगढ़-शिमला हाइवे!

Himachal Pradesh News in Hindi: हिमाचल प्रदेश में पिछले कई समय से अलग-अलग जगहों पर भूस्खलन जैसी घटनाएं देखने को मिल रही थी जिसकी वजह से कई सड़कें भी बंद थी. 

Chandigarh Shimla Highway News: सभी वाहनों के लिए खुला है चंडीगढ़-शिमला हाइवे!

Chandigarh Shimla Highway Status News today in Hindi: चंडीगढ़ से शिमला जाने वालों के लिए एक अच्छी खबर है कि कालका-शिमला हाइवे को चक्की मोड़ के पास से यातायात सभी वाहनों के लिए खोल दिया गया है.  (Himachal Pradesh News today in Hindi)

चंडीगढ़-शिमला हाइवे हिमाचल प्रदेश के लिए एक अहम मार्ग है. ऐसे में बीते कुछ दिनों तक बंद रहने की वजह से प्रदेश को भी काफी नुकसान हुआ है. यह मार्ग चक्की मोड़ के पास हुई भूस्खलन के कारण बंद कर दिया गया था. 

इसे बीच में कई बार खोला गया लेकिन कई बार भूस्खलन के कारण इसे बंद भी किया गया. खोल-बंद के कुछ दिन के सिलसिले के बाद चंडीगढ़-शिमला हाइवे को बीती शाम यातायात सभी वाहनों के लिए खोल दिया गया. 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 13 अगस्त से शुरू हुई बारिश ने महज़ 3 दिन में ही जुलाई के महीने में हुए नुकसान से भी अधिक तबाही मचा दी. 

इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बीते दिन एक बैठक की अध्यक्षता की और कहा कि पिछले चार दिनों में बारिश में 157 प्रतिशत की वृद्धि के कारण पूरे राज्य में व्यापक क्षति हुई है. 

मुख्यमंत्री ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि कुल 1220 अवरुद्ध सड़कों में से लगभग 400 को फिर से चालू कर दिया गया है और प्रतिकूल रूप से प्रभावित बिजली और पानी की योजनाओं को शीघ्रता से बहाल करने के निर्देश दिये गए हैं. 

सीएम सुक्खू ने यह भी कहा कि मूसलाधार बारिश के कारण 500 से अधिक पेड़ उखड़ गए और यही कारण है कि स्थानीय निवासियों के लिए संभावित चुनौतियां खड़ी हो गईं हैं. 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Flood News LIVE: कुदरत की मार झेल रहा हिमाचल, 72 घंटों में 71 लोगों की मौत 

(For more news apart from Chandigarh Shimla Highway Status and Himachal Pradesh News today in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news