CM जयराम ने विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों के शिक्षकों को यूजीसी पे-स्केल का दिया तोहफा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1236482

CM जयराम ने विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों के शिक्षकों को यूजीसी पे-स्केल का दिया तोहफा

हिमाचल प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को जयराम सरकार ने खुशखबरी दी है.  सीएम जयराम ठाकुर ने आज मंडी में सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के शुभारंभ मौके पर शिक्षकों को यूजीसी पे-स्केल देने की घोषणा की.  इसके साथ ही सीएम ने मण्डी में सरदार पटेल व

CM जयराम ने विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों के शिक्षकों को यूजीसी पे-स्केल का दिया तोहफा

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को जयराम सरकार ने खुशखबरी दी है.  सीएम जयराम ठाकुर ने आज मंडी में सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के शुभारंभ मौके पर शिक्षकों को यूजीसी पे-स्केल देने की घोषणा की.  इसके साथ ही सीएम ने मण्डी में सरदार पटेल विश्वविद्यालय में 16.18 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित दो ब्लॉक्स का लोकार्पण किया. सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षक लंबे समय से यूजीसी पे-स्केल देने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में हमारी सरकार हर वर्ग के लोगों की मदद करने की कोशिश कर रही है. 

Punjab Board Result Declared: पंजाब बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट हुए घोषित, ऐसे करें चेक

उन्होंने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों सहित समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा है और प्रदेश के सीमित आर्थिक संसाधनों के बाद भी सभी को हर संभव मदद पहुंचाई ह. विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों के शिक्षकों की मांग सरकार के पास लंबे समय से पहुंच रही थी. ऐसे में इन्हें भी लाभ देना सरकार का ही काम है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि एक महीने के अंदर इस संदर्भ में नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी. 

मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक पद से दिया इस्तीफा, बेटे आकाश अंबानी बने चेयरमैन

सीएम ने किया ट्वीट
उन्होंने लिखा कि मण्डी में स्थापित यूनिवर्सिटी से जहां राज्य के हजारों विद्यार्थियों को सहूलियत होगी. वहीं, शिक्षा क्षेत्र को भी मजबूती मिलेगी. आज मण्डी में सरदार पटेल विश्वविद्यालय में 16.18 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित दो ब्लॉक्स का लोकार्पण किया. इसलिए यूनिवर्सिटी स्टाफ एवं विद्यार्थियों को  बधाई. 

इस फैसले का स्वागत करते हुए टीचर एसोसिएशन यूनियन के महासचिव जोगिंदर सिंह ने कहा कि सीएम के घोषणा का हम स्वागत करते हैं. सभी शिक्षकों को हम धन्यवाद करते हैं. साथ ही उम्मीद यह करते हैं कि जल्द ही नोटिफिकेशन इस पर जारी की जाएगी. इसी संदर्भ में कल स्वागत रैली का आयोजन भी हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में किया जाएगा.

Watch Live

Trending news