Himachal News: कुटलैहड़ में तीन दिवसीय पिपलू मेले का कांग्रेस विधायक विवेक शर्मा ने किया शुभारंभ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2296623

Himachal News: कुटलैहड़ में तीन दिवसीय पिपलू मेले का कांग्रेस विधायक विवेक शर्मा ने किया शुभारंभ

Una News in Hindi: ऊना के कुटलैहड़ में तीन दिवसीय पिपलू मेले का कांग्रेस विधायक विवेक शर्मा ने शुभारंभ किया. साथ ही विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदर्शनियों, पशु मंडी विशेषकर गो मंडी, कुश्ती प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया. 

Himachal News: कुटलैहड़ में तीन दिवसीय पिपलू मेले का कांग्रेस विधायक विवेक शर्मा ने किया शुभारंभ

Una News: हिमाचल प्रदेश के ऊना में तीन दिवसीय पिपलू मेला सोमवार को पूजा-अर्चना एवं झंडा रस्म के साथ शुरू हुआ. कुटलैहड़ के विधायक विवेक शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर मेले का शुभारंभ किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम बंगाणा सोनू गोयल ने की. 

विधायक विवेक शर्मा ने विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदर्शनियों, पशु मंडी विशेषकर गौ मंडी, कुश्ती प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया. इससे पहले ढोल-नगाडों, पारंपरिक वाद्ययंत्रों एवं बैंड-बाजों के साथ मेला कमेटी द्वारा मुख्यातिथि का स्वागत किया गया. 

Nia Sharma: माधुरी दीक्षित के 'धक-धक करने लगा' गाने पर निया शर्मा ने किया डांस, फैंस ने कह दी ये बात

विवेक शर्मा ने प्रदेश व जिलावासियों को जिलास्तरीय ऐतिहासिक पिपलू की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह मेला कांगडा, हमीरपुर तथा ऊना जिलों के धार्मिक के साथ-साथ सांस्कृतिक मिलन का प्रतीक है. इस मेले में लोग पूरी आस्था के साथ भगवान नरसिंह के चरणों में माथा टेकने पहुंचते हैं तथा अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं.

विवेक शर्मा ने आगे कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सहयोग से कुटलैहड़ में पेयजल की समस्या को दूर करना मेरी प्राथमिकता में शामिल रहेगा. अपने कार्यकाल में इस समस्या का निदान कर जनता को राहत पहुंचाऊंगा. वहीं उन्होंने कहा कि आने वाले वर्ष में पिपलू मेला एक नई रंगत में जनता को समर्पित प्रशासन के सहयोग से होगा. 

मेले में श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. मेले में खेलों को बढ़ावा देने के लिए, वॉलीबाल तथा कुश्ती प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है.  सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों में व्यापक जनजागरूकता लाने के लिए विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदर्शनियां भी लगाई गई हैं. 

इसके अलावा पशु मंडी एवं पशु प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जा रहा है. इससे पहले मेला कमेटी और पिपलू पंचायत के पदाधिकारियों की ओर से मुख्यअतिथि कुटलैहड़ के विधायक विवेक शर्मा को स्मृति चिन्ह और शॉल देकर सम्मानित किया. इससे पहले विवेक शर्मा ने नृहसिंह मंदिर में झंडा रस्म अदा कर विभिन्न विभागों की प्रदर्शनियों का भी शुभारंभ कर उनका अवलोकन किया. इसके उपरांत ज्योति प्रज्ज्वलित कर मेले का शुभारंभ किया. 

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Trending news