Covid Update: हिमाचल में फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, मास्क पहनना हुआ जरूरी
Advertisement

Covid Update: हिमाचल में फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, मास्क पहनना हुआ जरूरी

Covid Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरल संक्रमण ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. ऐसे में प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर अब मास्क पहनने को जरूरी कर दिया है. 

Covid Update: हिमाचल में फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, मास्क पहनना हुआ जरूरी

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक बार से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. ऐसे में लोगों में कोरोना को लेकर डर बढ़ने लगा है. ऐसे में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.  बीते दिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना को लेकर नोटीफिकेशन और एडवाईजरी  जारी कर दी गई है.  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निगरानी में चंडीगढ़ में NCB ने 30,000 किलो ड्रग्स किया स्वाहा

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरल संक्रमण ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. राज्य में बीते 3 दिनों से हर दिन 900 से ज्यादा नए संक्रमित सामने आ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर अब मास्क पहनने को जरूरी कर दिया है. विभाग के ओर से सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों, अस्पतालों, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. 

International Friendship Day: फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को भेजें ये शायरी और मैसेज, करें रिश्तों को मजबूत

कोरोना की एडवाइजरी के बाद ज़ी मीडिया की टीम ने स्कूल में जाकर रियलिटी चेक किया. शिमला के लक्कड़ बाजार स्कूल में जहां अधिकतर बच्चों ने मास्क पहने थे और कुछ एक बच्चों ने नहीं पहने थे, लेकिन जहां धीरे-धीरे कोरोना के मामले बढ़ें हैं. वहीं समाज के बच्चे काफी ज्यादा जागरूक दिखाई दिए. 

Hariyali Teej 2022: इस दिन पड़ रही है हरियाली तीज, जानें क्या शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

बच्चों ने कहा कि कोरोना के पीक समय में हम सभी ने एक खराब समय को एक्सपीरियंस किया है. जो हम अब नहीं चाहते कि ऐसा समय दोबारा आए. इसलिए हम सभी कोरोना के प्रति जागरूक हैं और साथ ही लोगों को भी जागरूक रहने की अपील कर रहे हैं. 

स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चों को स्कूल में मास्क पहनना हमेशा अनिवार्य रखा है, लेकिन जैसे ही एडवाईजरी जारी हुई उसके बाद बच्चों को खासतौर पर जानकारी दी गई. जिसके बाद बच्चे भी इसे निर्देश के बाद काफी एक्टिव दिखे और सभी का नियमों का पालन कर रहे हैं.

Watch Live

Trending news