Corona JN-1: कोरोना के नए सब वैरिएंट JN-1 की एंट्री से सोलन का स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
Advertisement

Corona JN-1: कोरोना के नए सब वैरिएंट JN-1 की एंट्री से सोलन का स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

Corona New Variant JN-1: देशभर में कोरोना के नए सब वैरिएंट जेएन-1 के बढ़ते मामले को देखते हुए अब हिमाचल प्रदेश में सोलन का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है, वहीं जिला स्वास्थ्य अधिकारी सोलन अमित रंजन ने लोगों से एतियाती बरतने के लिए कहा है. 

 

Corona JN-1: कोरोना के नए सब वैरिएंट JN-1 की एंट्री से सोलन का स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

मनुज शर्मा/सोलन: देश में कोरोना के सब वैरिएंट जेएन-1 की एंट्री से हिमाचल प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. विभाग ने सभी जिलों को कोरोना सैंपलिंग बढ़ाने के लिए कहा है. हाल ही में केरल में जेएन-1 के मामले सामने आए हैं, लेकिन अब दूसरे राज्यों में भी कोरोना के एक्टिव केस सामने आने के बाद जिला सोलन स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है.

सोलन स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
जिला सोलन का स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर सतर्क हो गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि सोलन जिला हिमाचल प्रदेश का प्रवेश द्वार है. यहां बाहरी राज्यों से लोगों की आवाजाही ज्यादा रहती है. खासकर औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में करीब दो लाख प्रवासी श्रमिक काम करते हैं, जिनका बाहरी राज्यों में आना-जाना लगा रहता है. इससे यह क्षेत्र कोरोना जैसे वायरस के फैलने की दृष्टि से संवेदनशील रहता है.

ये भी पढ़ें- HP Vidhansabha Session 2023 के चौथे दिन रोजगार के मुद्दे पर सदन में खूब हुआ हंगामा

जिला सोलन में बढ़ाई गई कोरोना के नए वैरिएंट की टैस्टिंग 
जिला स्वास्थ्य अधिकारी सोलन अमित रंजन ने बताया कि जेएन-1 भी कोविड 19 का ही एक वैरिएंट है. कोरोना से बचाव के लिए पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. नालागढ़ में अभी भी मेकशिफ्ट अस्पताल (आइसोलेट अस्पताल) बने हुए हैं. जिला सोलन में कोरोना के इस वैरिएंट की टैस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को पहले की तरह एतियाती बरतने चाहिए. खांसी, जुकाम व बुखार होने पर तुरंत अस्पताल में जाकर चैकअप करवाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: जनवरी में पूरी हो जाएगी कांग्रेस की चौथी गोबर खरीद की गारंटी!

शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में शुरू हुई टेस्टिंग 
वहीं, राज्य के सबसे बड़े अस्पताल और मेडिकल कॉलेज आईजीएमसी में इस वेरिएंट से बचाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना के टेस्ट शुरू हो चुके हैं, जिन मरीजों को ऑपरेशन थिएटर में ले जाया जा रहा है, उनकी पहले कोरोना की जांच की जा रही है. हालांकि अब नए वेरियंट की भी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news