coronavirus: हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने केंद्र से मांगी वैक्सीन की 10 लाख डोज
Advertisement

coronavirus: हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने केंद्र से मांगी वैक्सीन की 10 लाख डोज

Coronavirus vaccine in Himachal Pradesh:हिमाचल की कांग्रेस सरकार मे केंद्र सरकार से कोविशील्ड की 10 लाख और कॉर्बेवैक्स की एक लाख डोज मांगी हैं. 

coronavirus: हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने केंद्र से मांगी वैक्सीन की 10 लाख डोज

Coronavirus Latest Update: देशभर में एक बार फिर से कोरोना ने केस सामने आने लगे हैं. हालांकि तमाम तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं. इस बीच हिमाचल की कांग्रेस सरकार मे केंद्र सरकार से कोविशील्ड की 10 लाख और कॉर्बेवैक्स की एक लाख डोज मांगी हैं. बता दें, स्वास्थ्य विभाग के पास फिलहाल कोवैक्सीन की महज 13 हजार डोज बची हैं. 

Aadhaar Card Update: आधार कार्ड में Address बदलना हुआ बेहद आसान, घर बैठे ऑनलाइन ऐसे करें चेंज

कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए हर कोई जागरुक दिख रहा है. वहीं लोग वैक्सीन भी लगवा रहे हैं. ऐसे में हिमाचल की नई नवेली कांग्रेस सरकार ने केंद्र से वैक्सीन की मांग की है. हिमाचल में लाखों लोग ऐसे हैं, जिन्हें बूस्टर डोज नहीं लगा है. यही वजह है कि कोविशील्ड वैक्सीन की मांग की जा रही है. 

बता दें, विभाग का दावा है कि एसआईआई ने हिमाचल सरकार को कोविशील्ड की 10, 000 डोज की पहली खेप शीघ्र देने की बात कही है. विभाग की तरफ से कहा गया है कि जिलो में वैक्सीन का नाममात्र स्टाक बचा है. ऐसे में वैक्सीन नहीं होने के कारण लोग परेशान हो सकते हैं. 

Benefits of Carrot: सर्दी में हर दिन करें गाजर का सेवन, दिल-दिमाग, आंखे रहेंगी स्वस्थ

हालांकि, हिमाचल सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड लगाए जा रहे हैं. वहीं बेड से ऑक्सीजन की सुविधा को भी जोड़ा जा रहा है. वहीं हॉस्पिटल में बिना मास्क के प्रवेश भी नहीं दिया जा रहा है. वहीं लोगों को ये सलाह भी दी जा रही है कि सर्दी, खांसी या जुखाम आने पर कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं. जनता को विश्वास भी दिलाया जा रहा है कि हिमातल प्रदेश कोरोना की चौथी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

Watch Live

Trending news