Covid Vaccination: पूरे देश में टीकाकरण के लिए आज से शुरू हुआ 'हर घर दस्तक 2.0' अभियान
Advertisement

Covid Vaccination: पूरे देश में टीकाकरण के लिए आज से शुरू हुआ 'हर घर दस्तक 2.0' अभियान

Covid Vaccination: इस अभियान के तहत घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया जाएगा. साथ ही स्कूल और कॉलेज जाकर बच्चों का टीकाकरण भी करवाया जाएगा, जिन्होंने अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है.  

Covid Vaccination: पूरे देश में टीकाकरण के लिए आज से शुरू हुआ 'हर घर दस्तक 2.0' अभियान

नई दिल्ली: साल 2020 और 2021 हम सभी को याद रहेगा. यह साल कोरोना के नाम से ही अब पहचाना जाता है. हम सभी ने कोरोना का विकराल रूप देखा है. ऐसे में पूरे देश में टीकाकरण का अभियान भी जोरो-शोरो से चलाया गया. इसी कड़ी में एक बार फिर से वैक्सीन के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए 'हर घर दस्तक अभियान 2.0' (Har Ghar Dastak 2.0) नामक एक अभियान चलाया जा रहा है. 

स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट
इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियो के द्वारा साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर दी है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, पीएम की सरकार देश के हर नागरिक को कोविड से सुरक्षा कवच प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है. ऐसे में अब कोविड टीकाकरण से वंचित नागरिकों को वैक्सीन का सुरक्षा कवच प्रदान करने हेतु आज से पूरे देशभर में ब्लॉक स्तर पर डोर-टू-डोर 'हर घर दस्तक 2.0' अभियान की शुरुआत हो रही है.

इसके अलावा उन्होंने आगे लिखा कि, इस अभियान का मुख्य फोकस स्कूल, कॉलेज, वृद्धाश्रम, जेल इत्यादि में टीकाकरण करना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा आग्रह है जिनको वैक्सीन नहीं लगी है आगे आकर जरूर वैक्सीन लगवाएं और देश को इस लड़ाई में मजबूत करें.

बता दें, हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी प्रदेश और केंद्र शासित राज्यों को 20 मई को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में कोविड-19 के वैक्सीन की धीमी गति के बारे में बताया और लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए आग्रह किया. 

इस अभियान के तहत घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया जाएगा. साथ ही स्कूल और कॉलेज जाकर बच्चों का टीकाकरण भी करवाया जाएगा, जिन्होंने अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है.  

Watch Live

Trending news