Farmer News: किसानों और बागवानों को मिलेगा खेती व बागवानी की नवीनतम तकनीक का लाभ
Advertisement

Farmer News: किसानों और बागवानों को मिलेगा खेती व बागवानी की नवीनतम तकनीक का लाभ

डॉक्टर विपन गुलेरिया ने आज क्षेत्रीय बागवानी अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र जाछ के सह निदेशक का पदभार संभाल लिया है.

Farmer News: किसानों और बागवानों को मिलेगा खेती व बागवानी की नवीनतम तकनीक का लाभ

भूषण शर्मा/नूरपुर: डॉक्टर विपन गुलेरिया ने आज क्षेत्रीय बागवानी अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र जाछ के सह निदेशक का पदभार संभाल लिया है. इससे पहले वे इसी केंद्र पर प्रधान वैज्ञानिक के पद पर कार्यरत थे.

प्राकृतिक खेती के बारे में किया जाएगा जागरूक 
उन्होंने अपना पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे. बागवानों व किसानों को नई किस्मों के फलदार पौधे सब्जियों के बीज उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जाएंगे. इसके साथ ही कहा कि किसानों को प्राकृतिक खेती के बारे में भी जागरूक किया जाएगा.

ये भी पढे़ं- BJP का प्रदेश कांग्रेस सरकार पर तंज, कहा सुख की सरकार नहीं सूखी सरकार

डॉक्टर गुलेरिया ने किसानों और बागवानों को दी ये सलाह 
डॉक्टर गुलेरिया ने किसानों को उनके फलदार पौधों व सब्जियों आदि में आने वाली समस्याओं व बीमारियों के बारे में केंद्र के वैज्ञानिकों से तकनीकी जानकारी लेने की सलाह दी. उन्होंने इस नई जिम्मेदारी के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन का भी आभार जताया. उन्होंने कहा कि केंद्र का यह प्रयास रहेगा कि किसानों व बागवानों को खेती व बागवानी की नई-नई तकनीकों के बारे में जागरूक किया जाए. 

ये भी पढ़ें- Nurpur News: नूरपुर में कृषि मंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

किसानों व बागवानों से नियमित रूप से किया जाएगा संवाद- डॉक्टर गुलेरिया
डॉक्टर विपन गुलेरिया ने कहा कि किसानों व बागवानों से नियमित रूप से संवाद किया जाएगा ताकि उन्हें वैज्ञानिकों की सेवाएं मिल सकें, जिससे खेती व बागवानी की नवीनतम तकनीक का लाभ ले सके. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसान व बागवान किसी भी कार्य दिवस में अपनी समस्याओं को लेकर उनसे मिल सकते हैं.

गौरलतब है कि सरकार ने किसानों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं, जिसका उन्हें लाभ भी मिल रहा है. ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश में भी किसानों और बागवानों को नवीनतम तकनीक का लाभ मिलेगा.    

WATCH LIVE TV

Trending news