Fire News: स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग के बीच स्टील बर्ड उद्योग एक बार फिर बना मसीहा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2268884

Fire News: स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग के बीच स्टील बर्ड उद्योग एक बार फिर बना मसीहा

Himachal Pradesh News: आज शाहपुर स्थित स्क्रैप गोदाम में भीषण आग लग गई. इस दौरान आस-पास रह लोगों में हड़कंप मच गया. इस आगजनी में स्टील बर्ड उद्योग एक बार फिर मसीहा बनकर सामने आया. 

 

Fire News: स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग के बीच स्टील बर्ड उद्योग एक बार फिर बना मसीहा

नंदलाल/नालागढ़: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के पास शाहपुर के गांव घढुंयां में स्क्रैप गोदाम में भीषण आग लग गई. आग फैलने से स्क्रैप गोदाम के बिल्कुल साथ सटे मकानों को खाली करवाया गया. स्क्रैप गोदाम में आग लगने से गौदाम के साथ में सटे रिहायशी मकानों में रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया. इस दौरान घबराए हुए लोग बाल्टियां लेकर आग बुझाते दिखाई दिए.

आगजनी की सूचना हरियाणा और बद्दी दमकल विभाग को दी गई, लेकिन स्क्रैप गोदाम हरियाणा में होने के चलते बद्दी दमकल विभाग ने गाड़िया भेजने से मना कर दिया. ग्रामीणों ने डीसी सोलन से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद डीसी सोलन के हस्तक्षेप के चलते 2 घंटे देरी से दमकल बद्दी विभाग की गाड़ी पहुंचीं. अगर समय रहते बद्दी दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच जाती तो बड़ा नुकसान होने से बच जाता.

ये भी पढे़ं- पांवटा साहिब नहीं पहुंच पाए पूर्व CM जयराम ठाकुर, जनसभा को फोन पर किया संबोधित

उससे पहले बिरला, बर्धमान और टीवीएस उद्योग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. वहीं स्टील बर्ड कंपनी से पानी भरकर फायर टेंडरों द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया और रिहायशी मकानों को आग की चपेट में आने से बचाया गया.

आगजनी की इस घटना में स्क्रैप गोदाम के अंदर रखा करोड़ों का स्क्रैप जलकर राख हो गया. अंदर कैमिकल के ड्रम होने की वजह से जोरदार धमाके भी हुए. आग लगते ही आसपास के रिहायशी भवनों को खाली करवाया गया, जिनमें किराएदार रह रहे थे. आगजनी से सहमें लोग बाल्टियों से आग बुझाते दिखाई दिए.

ये भी पढे़ं- Weather News: हिमाचल प्रदेश में 34 से 35 डिग्री से​ल्सियस के बीच चल रहा तापमान

खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया गया था. इस आगजनी में स्टील बर्ड उद्योग एक बार फिर मसीहा बनकर सामने आया, जहां से आग बुझाने के लिए पानी भरा गया. कुछ महीने पहले परफ्यूम कंपनी में हुए भीषण अग्निकांड में स्टील बर्ड ने अहम भूमिका निभाई थी. फायर टीमों, प्रशासनिक कर्मचारियों और पुलिस जवानों के लिए स्टील बर्ड ने खाने की व्यवस्था भी की थी.

WATCH LIVE TV

Trending news