Firozabad और Jaipur की चूड़ियों का बिलासपुर में दिखा क्रेज, खूब हो रही सेल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1940000

Firozabad और Jaipur की चूड़ियों का बिलासपुर में दिखा क्रेज, खूब हो रही सेल

Firozabad Bangles: करवा चौथ पर बिलासपुर में फिरोजाबाद और जयपुर की कांच की चूड़ियां काफी पसंद की जा रही हैं. दुकानदारों ने बताया कि महिलाओं को ये चूड़ियां काफी पसंद आ रही हैं और उनकी अच्छी खासी सेल भी हो रही है.  

Firozabad और Jaipur की चूड़ियों का बिलासपुर में दिखा क्रेज, खूब हो रही सेल

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: आज का दिन हर महिला के लिए बेहद खास और महत्वपूर्ण है. आज हर महिला ने अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखा है. शाम को चांद का दीदार कर सुहागिनें अपने पति के हाथ से पानी पीकर व्रत खोलेंगी. हालांकि महिलाएं भी आज सुहाग के 16 श्रृंगार किए इस तरह सजी-धजी नजर आ रही हैं कि वे खुद किसी चांद से कम नहीं लग रही हैं और इनकी खूबसूरती में चार चांद लगा रही हैं फिरोजाबाद और जयपुर की रंग-बिरंगी चूड़ियां. 
 
महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहीं फिरोजाबाद की चूड़ियां
जी हां, करवाचौथ के इस त्योहार के मद्देनजर बिलासपुर की दुकानों में फिरोजाबाद और जयपुर की कांच की चूड़ियों की खूब बिक्री हो रही है. हिमाचल-पंजाब सीमा पर स्थित बिलासपुर जिला के स्वारघाट और चंगर क्षेत्र के बाजारों में इस बार फिरोजाबाद और जयपुर की कांच की चूड़ियां महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं. सुहागिनें यहां की बनी रंग-बिरंगी कांच की चूड़ियां पहनना काफी पसंद कर रही हैं. 

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को बताया झूठा

करवाचौथ पर कांच की चूड़ियों का होता है खास महत्व
गौरतलब है कि करवाचौथ के दिन विशेष रूप से कांच की चूड़ियां पहनने का अधिक महत्व होता है. महिलाओं में कांच की चूड़ियों के प्रति काफी क्रेज देखने को मिलता है. वहीं स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि करवाचौथ के इस पर्व पर वह इस बार विशेष रूप से फिरोजाबाद और जयपुर से कांच की चूड़ियां लेकर आए हैं. पिछले तीन-चार दिनों से इनकी काफी सेल भी हो रही है.

ये भी पढे़ं- Deputy CM मुकेश अग्निहोत्री ने केंद्र के वाटर सेस हटाने के सुझाव पत्र पर दिया जवाब

महिलाओं को मिल रहा लेटेस्ट डिजाइन 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं को लेटेस्ट डिजाइन की रंग-बिरंगी चूड़ियां मिल सकें, इसलिए वे फिरोजाबाद और जयपुर से चूड़ियां लेकर आए हैं, क्योंकि फिरोजाबाद में कांच की चूड़ियां बनाई जाती हैं, जिनका महिलाओं में भी काफी क्रेज देखने को मिलता है. उन्हें यह कांच की चूड़ियां काफी पसंद भी आती हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news