हमीरपुर में ग्रामीणों ने आंगनबाडी केंद्र पर ताला जड़ने के मामले में अब DC से लगाई गुहार, जानें वजह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2421993

हमीरपुर में ग्रामीणों ने आंगनबाडी केंद्र पर ताला जड़ने के मामले में अब DC से लगाई गुहार, जानें वजह

Hamirpur News: हमीरपुर के ग्रामीणों ने आंगनबाडी केंद्र पर नियुक्ति को ताला जड़ दिया. वहीं, लोगों ने डीसी को ज्ञापन सौंप कर जल्द इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. 

हमीरपुर में ग्रामीणों ने आंगनबाडी केंद्र पर ताला जड़ने के मामले में अब DC से लगाई गुहार, जानें वजह

Hamirpur News: हमीरपुर जिला के धनेड आंगनबाडी केन्द्र एक में अन्य वार्ड से आंगनबाडी वर्कर की नियुक्ति करने के विरोध में ग्रामीणों ने आंगनबाडी केन्द्र पर ताला जड़ने के मामले में अब डीसी से गुहार लगाई है.

ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने डीसी अमरजीत सिंह को ज्ञापन सौंप कर जल्द इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक इसी वार्ड से किसी महिला को आंगनबाडी केन्द्र में तैनात नहीं किया जाता है. तब तक आंगनबाडी केन्द्र पर ताले पर ताला लगाया जाएगा.

बता दें, कि धनेड पंचायत में आंगनवाड़ी वर्कर की नियुक्ति को लेकर ग्रामीणों द्वारा विरोध जताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, आंगनबाड़ी केंद्र एक में कर्मचारी की नियुक्ति कहीं और होने पर पद रिक्त हो गया था लेकिन विभाग के द्वारा नादौन से एक महिला को इस आंगनवाड़ी केंद्र में शिफ्ट कर दिया है, जिसका गांव के लोग का विरोध जिता रहे हैं.

वहीं, गुस्साये लोगों  ने 6 दिन पहले ही आंगनबाड़ी केंद्र पर ताला भी जड़ दिया है. 6 दिनों से सीडीपीओ विभाग के द्वारा भी कर्मचारी भेज कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया है लेकिन ग्रामीण नहीं मान रहे है और अपनी बात पर अड़े हुए हैं. 

प्रतिनिमंडल के सदस्य राजेन्द्र कुमार ने बताया कि आंगनबाडी केन्द्र एक में आंगनबाडी वर्कर का पद खाली हुआ है, लेकिन विभाग ने कहीं और से आंगनबाडी वर्कर का तबादला आंगनबाडी केन्द्र में कर दिया है. उन्होंने कहा कि धनेड वार्ड नंबर दो में बाहर से कर्मचारी के आने पर आंगनबाडी केन्द्र पर ताले पर ताला लगाया गया है और आज डीसी से मिलकर भी समस्या का समाधान करने की मांग की है.

वहीं अंजना कुमारी ने डीसी से मिलकर बताया कि आंगनबाडी कार्यकर्ता अपने वार्ड से ही रखी जानी चाहिए और नादौन से तबादला होकर कर्मचारी को भेजा गया है जिसे ग्रामीण स्वीकर नहीं करेंगे. 

ग्राम पंचायत प्रधान धनेड कुंडला देवी का कहना है कि पंचायत भी ग्रामीणों के साथ खड़ी है और इस तरह बाहर से आंगनबाडी केन्द्र में तबादला होकर कर्मचारी को भेजने का सभी विरोध कर रहे है. इसलिए आज डीसी से मामले में हस्तक्षेप करके कार्रवाई करने की मांग की है.

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news