Himachal Diwas 2023: इस साल खास अंदाज में मनाया जाएगा हिमाचल दिवस
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1651244

Himachal Diwas 2023: इस साल खास अंदाज में मनाया जाएगा हिमाचल दिवस

Himachal Diwas 2023: हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों में इन दिनों 'हिमाचल दिवस 2023' को लेकर तैयारियां चल रही हैं. इस दिन को खास अंदाज में मनाने के लिए जगह-जगह कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.    

Himachal Diwas 2023: इस साल खास अंदाज में मनाया जाएगा हिमाचल दिवस

Himachal diwas 2023: 'हिमाचल दिवस' को लेकर मंडी में सेरी मंच पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. समारोह को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. पुलिस विभाग ने हिमाचल प्रदेश दिवस पर होने वाली परेड की रिहर्सल भी शुरू कर दी है. इस कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह शिरकत करेंगे. विक्रमादित्य सिंह 11 बजे सेरी मंच पर ध्वजारोहण करेंगे. 

कार्यक्रम में ये टुकडियां लेंगी हिस्सा
वहीं, हिमाचल प्रदेश पुलिस आर्म्ड फोर्स के पुरुष व महिला दल, हिमाचल प्रदेश यातायात पुलिस, हिमाचल होमगार्ड के जवान और एनसीसी व स्काउट एंड गाइड की टुकड़ी भी मार्च पास्ट में हिस्सा लेगी. कार्यकम के दौरान मंत्री जिले में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले कर्मचारियों को सम्मानित भी करेंगे. इस दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Shree Ram Viral Photo: AI ने बनाई भगवान राम की मनमोहक फोटो, 21 साल की उम्र में ऐसे दिखते थे प्रभु श्री राम!

सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में भी आयोजित होगा कार्यक्रम 
वहीं, सोलन जिला के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में भी हिमाचल दिवस को लेकर खास तैयारियां चल रही हैं, जिसमें पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी एनएसएस  की टुकडियां परेड की तैयारी कर रही हैं. उप पुलिस अधीक्षक मंगतराम ठाकुर ने परेड का निरिक्षण किया. बता दें, सोलन में जिला स्तरीय हिमाचल दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में पंचायती राज मंत्री अनिरूद्व सिंह मुख्यतिथी के रूप में शामिल होगें. 

धर्मशाला में हो रही खास तैयारियां
इसके अलावा प्रदेश की राजधानी धर्मशाला के पुलिस मैदान में भी जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा. समारोह को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इस कार्यक्रम में कृषि एवं पशु पालन मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. वे पुलिस मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फराएंगे. मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल और किशोरी लाल समारोह में विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- Mcleodganj mall road in 2050: साल 2050 में कुछ ऐसा दिखेगा मैक्लॉडगंज, AI ने शेयर की पहाड़ों की खूबसूरत फोटो

हिमाचल दिवस पर होने वाले इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए शिल्पी बेक्टा ने कहा कि परेड में पुलिस, होम गार्डस, एससीसी, एनएसएस, स्काउट  के दल हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि इस समारोह में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के बच्चों और सांस्कृतिक दलों द्वारा हिमाचली संस्कृति व देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए जायेंगे. उन्होंने ने कहा कि हिमाचल दिवस के कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news