Himachal News: हिमाचल सरकार ने हमीरपुर के 6 प्राइमरी स्कूलों को किया डिनोटिफाई
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1779630

Himachal News: हिमाचल सरकार ने हमीरपुर के 6 प्राइमरी स्कूलों को किया डिनोटिफाई

Himachal Congress: हिमाचल सरकार ने हमीरपुर के 6 प्राइमरी स्कूलों (Hamirpur School को डी नॉटिफाई किया है.  

 

Himachal News: हिमाचल सरकार ने हमीरपुर के 6 प्राइमरी स्कूलों को किया डिनोटिफाई

Hamirpur School De Notified: हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार (Congress Governemnt) ने कम विद्यार्थियों वाले जिला हमीरपुर के 6 शिक्षण संस्थानों (Hamirpur School De Notified) को डिनोटिफाई किया है. 

Sirmour Flood: सिरमौर में बाढ़ के सैलाब में बह गई 12 वर्षीय बच्ची, हुई मौत

बता दें, डिनोटिफाई किए गए स्कूलों में सुजानपुर विधानसभा (Sujanpur Vidhansabha) क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक पाठशाला पीपल और राजकीय माध्यमिक पाठशाला धड़मैना भी शमिल है.  दोनों स्कूल अधिसूचना के बाद तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं.  इसके अलावा हमीरपुर बिझडी, गलोड और और भोरंज शिक्षा खंड में भी एक-एक स्कूल को डिनोटिफाई किया गया है. 

Himachal News: जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर पहुंचे मंडी, बाढ़ प्रभावित इलाकों का कर रहे दौरा

डिप्टी डायरेक्टर एलीमेंट्री अशोक कुमार ने बताया कि जिले में कुछ स्कूलों को डिनोटिफाई किया गया है.  डिनोटिफाई करने के मुख्य कारण स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या कम होना है.  उन्होंने कहा कि डिनोटिफाई  स्कूलों में दो सुजानपुर, एक हमीरपुर, एक बिझड़ी, एक गलोड और एक भोरंज का स्कूल शामिल है. 

Mandi Road Accident: सुंदरनगर में बोलेरो हुई हादसे का शिकार, 5 की मौत! 4 घायल

 

इसके साथ ही आपको बता दें, 2 दिन पहले भी राज्य के कई स्कूलों को डिनोटिफाई करने की खबर सामने आई थी. जानकारी के अनुसार, हिमाचल सरकार ने 117 स्कूलों को डी नॉटिफाई किया है. वहीं, 78 प्राथमिक और 39 माध्यमिक स्कूल बंद किए जाएंगे.

 

 

 

Trending news