Sirmour Flood: सिरमौर में बाढ़ के सैलाब में बह गई 12 वर्षीय बच्ची, हुई मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1779540

Sirmour Flood: सिरमौर में बाढ़ के सैलाब में बह गई 12 वर्षीय बच्ची, हुई मौत

Sirmour Flood News: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में बाढ़ में बहने से 12 साल की लड़की की मौत हो गई.  

Sirmour Flood: सिरमौर में बाढ़ के सैलाब में बह गई 12 वर्षीय बच्ची, हुई मौत

Himachal Flood News: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के उपमंडल शिलाई में एक दुखद घटना सामने आई है.  ग्राम पंचायत कुहन्ट के गांव कांडी की एक 12 वर्षीय बालिका की खड्ड में बह जाने से मौत हो गई है.  जैसे ही ये घटना सामने आई वैसे ही क्षेत्र में मातम पसर गया है. जानकारी मिली है कि 12 वर्षीय अनुष्का अपनी दादी सीतादेवी के साथ रिश्तेदार के घर सोनल शादी में गई हुई थी. 

Baby Care: नवजात बच्चे का कैसे रखें ध्यान? यहां जानें बेबी केयर टिप्स

मानसून के कारण हिमाचल प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा 61 पहुंच गया है. यहां हर रोज सैलाब के चलते दुर्घटनाएं पेश आ रही हैं और लोगों की मौत हो रही है. वहीं,  सिरमौर जिले के सिलाई क्षेत्र में 12 वर्षीय अनुष्का भी सैलाब का शिकार हो गई. 

अनुष्का अपनी दादी सीतादेवी के साथ रिश्तेदार के घर सोनल शादी में गई हुई थी. वहीं, अगली सुबह  घर आते-आते यह हादसा हो गया. अनुष्का अपनी दादी के साथ मिल्लाह पंचायत के सोनल से अपने घर कांडी लौट रही थी.  तभी मिल्लाह-मागनल खड्ड को पार करते पांव फिसलने से वो संतुलन खो गई और मासूम अनुष्का खड्ड में बह गई. 

आसपास में लोगो ने जब महिला के चिल्लाने की आवाज सुनी तो उन्होंने तुरंत खड्ड के पानी के बहाव में बह रही बालिका को काबू कर खड्ड के किनारे पहुंचाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. मासूम बच्ची की दम घुटने से मौत हो चुकी थी.  जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए शिलाई अस्पताल पहुंचाया गया. 

शिलाई के थाना प्रभारी प्रीतम लालटा ने बताया कि अनुष्का पुत्री प्रकाश के शव का पोस्टमार्टम होने के पश्चात शव को परिजनों को अंतिम संस्कार को सौंप दिया है.  SDM शिलाई सुरेश सिंघा ने मामले पर गहरा दुख जताते हुए बताया कि मृतका के परिजनों को 25 हजार की फौरी राहत दी गई है. 

Trending news