Una News: गैस ढुलाई को लेकर मिली मंजूरी के बाद 130 गाडियां करेंगी गैस ढुलाई का कार्य
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1909714

Una News: गैस ढुलाई को लेकर मिली मंजूरी के बाद 130 गाडियां करेंगी गैस ढुलाई का कार्य

Himachal Pradesh News: ऊना में आईओसी द्वारा गैस ढुलाई के कार्य को मंजूरी दिए जाने के बाद आईओसी में ऑपरेटर्स की गाडियां दाखिल हुईं, जिसके बाद ऑपरेटर्से ने खुशी जाहिर करते हुए आपस में मिठाई बांटी. 

 

Una News: गैस ढुलाई को लेकर मिली मंजूरी के बाद 130 गाडियां करेंगी गैस ढुलाई का कार्य

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के रायपुर सहोडां गांव में स्थापित आईओसी बॉटलिंग प्लांट न्यू हिमाचल हैवी मीडियम एंड लाइट गुड्स ट्रक्स को-ऑपरेटिव सोसायटी मैहतपुर के बीच गैस ढुलाई को लेकर पिछले कई महीनों से चल रहा विवाद खत्म हो गया है. आईओसी द्वारा गैस ढुलाई का मंजूरी पत्र मिलने के बाद को ऑपरेटिव सोसायटी मैहतपुर की गाडियों द्वारा गैस ढुलाई का कार्य शुरू कर दिया गया है. इसका कार्य शुरू करने से पहले सभी ट्रक ऑपरेटर्स द्वारा ट्रक यूनियन मैहतपुर से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन प्लांट रायपुर तक एक विशाल विजय प्रदर्शन निकाला गया और सभी को लड्डू बांटे. 

इसके बाद ट्रक यूनियन के तमाम पदाधिकारी व अन्य ट्रांसपोर्टर आइओसीएल प्लांट पहुंचे जहां उन्होंने अपनी गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर गेट के अंदर दाखिल किया. गाड़ियां के गेट के अंदर दाखिल होते ही ट्रक ऑपरेटर काफी खुश दिखाई दिए, क्योंकि पिछले करीब कई माह से यह सभी ट्रक ऑपरेटर बेरोजगार हो गए थे. ये सभी अपनी रोजी-रोटी को लेकर परेशान थे, लेकिन अब एक फिर उन्हें काम मिलने से उनकी रोजी-रोटी पर आया संकट खत्म हो गया है. 

ये भी पढ़ें- Hamirpur उपमंडल के पंचायत प्रतिनिधियों ने SDM के माध्यम से CM सुक्खू को भेजा ज्ञापन

बता दें, गैस ढुलाई को लेकर मिली मंजूरी से सोसायटी की 130 गाडियों के मालिक, ऑपरेटर्स व इस उद्योग से जुडे अन्य लोगों को काफी राहत मिली है. आईओसी व सोसायटी के बीच विवाद सुलझ जाने से गाडियों के मालिक, ऑपरेटर्स व इस उद्योग से जुड़े लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली है. आईओसी व सोसायटी की तरफ से लिए निर्णय के अनुसार, पहले की तरह सोसायटी की 130 गाडियां गैस ढुलाई का कार्य करेंगी.

मीडिया से बातचीत करते हुए ट्रक यूनियन के प्रधान अविनेश मेनन ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले कम रेट पर टेंडर किया गया था, जिसमें हमारी यूनियन ने काम नहीं लिया था, जिस ट्रांसपोर्टर ने यह काम लिया था वह पूरी गाड़ियां उपलब्ध नहीं करवा सका, जिस कारण कंपनी ने फिर से नया टेंडर जारी किया और वह टेंडर हमारी यूनियन को मिला है. इसके लिए वह प्रदेश सरकार खासतौर से बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह से मुलाकात करवाकर इस मामले को हल करवाया और उनकी बदलौत उन्हें फिर से यह काम मिल सका है. 

WATCH LIVE TV

Trending news