Kangra Bus Accident: कांगड़ा में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, करीब 21 सवारी घायल!
Advertisement

Kangra Bus Accident: कांगड़ा में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, करीब 21 सवारी घायल!

Himachal Pradesh Bus Accident News: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा सुरंग के पास 52 श्रद्धालुओं से भरी एक बस पलट गई है. जिसमें कई लोग जख्मी हुए हैं. 

Kangra Bus Accident: कांगड़ा में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, करीब 21 सवारी घायल!

Kangra Bus Accident News: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा सुरंग के पास से बस पलटने की खबर सामने आई है. एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि 52 श्रद्धालुओं से भरी एक बस पलट गई. 

कांगड़ा के समेला में शुक्रवार दोपहर बाद मां ब्रजेश्वरी देवी के दर्शन कर घर वापिस लौट रहे श्रद्धालुओं की बस नियंत्रण खोने के बाद सड़क पर पलट गई. इस हादसे में बस में सवार करीब 21 श्रद्धालुओं को चोटें आई हैं इस घटना की सूचना मिलते ही कांगड़ा पुलिस थाना की टीम मौके पर पहुंची और इस सड़क हादसे में घायल श्रद्धालुओं को उपचार के लिए टांडा अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर सभी 21 श्रद्धालुओं का इलाज चल रहा है. 

वहीं इस मामले की पुष्टि करते हुए जिला कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि यूपी के श्रद्धालु मां ब्रजेश्वरी देवी के दर्शन करने के लिए कांगड़ा पहुंचे हुए थे.  उन्होंने बताया कि सभी श्रद्धालु शुक्रवार को दोपहर बाद मां ब्रजेश्वरी देवी के दर्शन करने के उपरांत वापिस यूपी जाने के लिए बस में सवार हुए. उन्होंने कहा कि कुछ दूर जाने पर ही बस का ड्राइवर बस पर से नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क पर ही पलट गई. 

उन्होंने बताया कि इस बस में सवार 21 श्रद्धालुओं को चोटें आई है, जिन्हें उपचार के लिए टांडा मैडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया गया है. वहीं, पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बस को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है और दुर्घटना के क्या कारण रहे इस बारे भी बस मैकेनिक से जानकारी ली जाएगी. 

एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि इन दिनों नवरात्रि का पर्व चल रहा है और ऐसे में बाहरी राज्यों से भारी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे है और कुछ श्रद्धालु गाड़ियों में ओवर लोड हो कर भी आ रहे है.  उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति गाड़ियों में ओवरलोडिंग करते हुए पाया जाता है, तो उसके विरुद्ध एमवी एक्ट के तहत कड़ी करवाई अमल में लाई जाएगी. 

साथ ही कहा कि श्रद्धालुओं की गाड़ियों में ओवरलोडिंग को रोकने के लिए पुलिस द्वारा जगह-जगह नाके भी लगाए जा रहे है ताकि इस प्रकार की अप्रिय घटना को घटित होने से रोक जा सके. माता के दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से भी एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने अपील करते हुए कहा कि सभी श्रद्धालु यातायात की पालना करते हुए ही सुरक्षित सफर करें. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, कांगड़ा

Trending news