Himachal Pradesh को मिली महिला मुख्यमंत्री! सरकार को लेकर रखे अपने विचार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1734933

Himachal Pradesh को मिली महिला मुख्यमंत्री! सरकार को लेकर रखे अपने विचार

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में आज बाल सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें महिला मुख्यमंत्री समेत नेता प्रतिपक्ष 40 अन्य महिलाओं ने सदन में अपनी भूमिका निभाई. ऐसे में प्रदेश के लिए आज का दिन ऐतिहासिक माना जा रहा है. 

Himachal Pradesh को मिली महिला मुख्यमंत्री! सरकार को लेकर रखे अपने विचार

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश के लिए आज का दिन ऐतिहासिक था, क्योंकि राज्य को आज तक कोई महिला मुख्यमंत्री नहीं मिली और आज प्रदेश में आयोजित बाल सत्र में महिला मुख्यमंत्री समेत नेता प्रतिपक्ष 40 अन्य महिलाओं ने सदन में अपनी भूमिका निभाई. वहीं, राजनेताओं की भूमिका निभाने वाले सभी बच्चों ने कहा कि वह भविष्य में राजनेता बनना चाहते हैं, ताकि समाज में एक संदेश जाए और वे जनहित में कार्य कर सकें. इस मौके पर सभी ने अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी-अपनी प्राथमिकताएं बताईं.

बच्चों ने बताए एक राजनेता के गुण और अवगुण
बता दें, इस कार्यक्रम का आयोजन राजस्थान में स्थित संस्थान फ्यूचर सोसाइटी ने किया, जिसका उद्देश्य बच्चों की राजनीतिक जागरूकता को बढ़ाना था. कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने कहा कि वे राजनेता बनना चाहते हैं ताकि स्वास्थ्य, शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में की कमियों को सुधार सकें. बच्चों ने कहा बड़े कार्यों के लिए बदलाव जरूरी है. कोई भी राजनीति में गुण और अवगुण के साथ आता है. एक वो जो जनता की सेवा के लिए आता है और एक वो जो सिर्फ पैसा कमाना चाहता है.

ये भी पढ़ें- Cannabis Tree: भांग के पौधे में नशे के अलावा भी मौजूद हैं बहुत से गुण

सदन में बच्चों ने कई बड़े मुद्दों पर रखे अपने विचार
बच्चों ने कहा कि विकास के लिए अच्छे विचारों के साथ राजनीति में प्रवेश करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने सदन में स्वास्थ्य, शिक्षा, कर्ज, पार्किंग, बच्चों में मानसिक तनाव, वनों के संरक्षण, नशे का उपयोग, पेपर लीक और हिमाचल प्रदेश का शानन प्रॉजेक्ट जैसे कई मुद्दों पर अपने विचार रखे. सदन में इन मुद्दों पर चर्चा भी की गई.

हिमाचल प्रदेश की नई मुख्यमंत्री ने रखे अपने विचार
हिमाचल प्रदेश को आज तक कोई महिला मुख्यमंत्री नहीं मिल पाई है, लेकिन बाल सत्र में हिमाचल प्रदेश को अपनी पहली महिला मुख्यमंत्री जाह्नवी ठाकुर मिलीं. जानवी ठाकुर ने कहा कि ऐसा नहीं है कि सरकार कार्य नहीं करती है, लेकिन सुधार और परिवर्तन दोनों ही विकास कार्यों के लिए आवश्यक है, इसलिए विकास कार्यों के लिए निरंतर प्रगतिशील रहने की आवश्यकता होती है. जाह्नवी ने कहा कि राजनीति में महिलाओं व युवाओं की भागीदारी बढ़ाना भी बहुत आवश्यक है.

ये भी पढ़ें- Amarnath Yatra के दौरान ये आतंकी कर सकता है हमला, सुरक्षा एजेंसियों के पास आ रहे इनपुट

बाल सरकार की सीएम सुक्खू ने की तारीफ
वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा जिस तरह बच्चों ने जिन मुद्दों को सदन में आज उठाया है, वह बेहद ही आश्चर्यजनक है. बच्चों वाली इस सरकार ने जिन मुद्दों को उठाया है वह जनता से जुड़े हुए हैं, जिन्हें इन नन्हें बच्चों ने आज बेहतरीन ढंग से प्रस्तुत किया है. इससे यह संदेश जाता है कि हिमाचल प्रदेश का भविष्य उत्कृष्ट होने वाला है.

WATCH LIVE TV

Trending news