हिमाचल के हमीरपुर में पंचायत उपचुनाव के लिए जारी है नामांकन प्रक्रिया, 2 मई को चुनाव
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1657708

हिमाचल के हमीरपुर में पंचायत उपचुनाव के लिए जारी है नामांकन प्रक्रिया, 2 मई को चुनाव

Himachal Pradesh Hamirpur Panchayat by Election: राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार उक्त पदों के लिए नामांकन पत्र आज सुबह 11 से दोपहर बाद 3 बजे तक दाखिल किए जा रहे हैं. 

हिमाचल के हमीरपुर में पंचायत उपचुनाव के लिए जारी है नामांकन प्रक्रिया, 2 मई को चुनाव

Himachal Pradesh Hamirpur Panchayat by Election: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले की विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं के कुल 17 रिक्त पदों के लिए उपचुनाव की तिथियां घोषित हो चुकी हैं.  इनमें पंचायत समिति सदस्य के तीन पद, एक उपप्रधान का पद और 13 पद पंचायत सदस्यों के हैं. 

पीरियड के दर्द से आप भी हैं परेशान? तो बस करें ये कुछ घरेलू उपाय, मिलेगी राहत!

बता दें, राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार उक्त पदों के लिए नामांकन पत्र आज सुबह 11 से दोपहर बाद 3 बजे तक दाखिल किए जा सकते हैं. वहीं नामांकन पत्रों की जांच 19 अप्रैल को होगी जबकि 21 अप्रैल को सुबह 10 से दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं. 

इसके साथ ही यह मतदान 2 मई को सुबह 8 से शाम 4 बजे तक होगा. वहीं,  इसी दिन शाम को ग्राम पंचायत स्तर के पदों के चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे, जबकि बीडीसी के मतों गिनती 4 मई को विकास खंड मुख्यालय में होगी. 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार,  चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही संबंधित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है. ऐसे में पंचायत के पूरे क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया की समाप्ति तक आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी. इसी प्रकार जिस विकास खंड के बीडीसी वार्ड के लिए उपचुनाव होना है, उस विकास खंड के पूरे क्षेत्र में भी चुनाव प्रक्रिया की समाप्ति तक आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी. 

आपको बता दें, पंचायत समिति नादौन के वार्ड नंबर-7 भूंपल, पंचायत समिति बिझड़ी के वार्ड नंबर-4 करेर और पंचायत समिति भोरंज के वार्ड नंबर-9 भोरंज में सदस्य का पद खाली है.  ग्राम पंचायत बिझड़ी में उपप्रधान का पद रिक्त हुआ है जबकि ग्राम पंचायत जनैहण, चकमोह, लझयाणी, मनवीं, धमरोल, चौकी कनकरी, डाडू, जंदड़ू, उटपुर, दाड़ी, लंबरी, चमियाणा और जंगल में पंचायत सदस्य का एक-एक पद खाली है. 

Watch Live

Trending news