Himachal Pradesh के सिरमौर जिला में मानसून की बारिश से 58 करोड़ का हुआ नुकसान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2393553

Himachal Pradesh के सिरमौर जिला में मानसून की बारिश से 58 करोड़ का हुआ नुकसान

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में लगातार हुई बारिश से कई करोडों का नुकसान हुआ है. सिरमौर जिला में ही बारिश से करीब 58 करोड रुपये का नुकसान हुआ है. इसे लेकर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा गंभीर और प्रभावितों तक हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है.

 

Himachal Pradesh के सिरमौर जिला में मानसून की बारिश से 58 करोड़ का हुआ नुकसान

देवेंद्र वर्मा/नाहन: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान मंगलवार को सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में 20 सूत्रीय कार्यक्रम की बैठक में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में बारिश से नुकसान को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा गंभीर और प्रभावितों तक हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है. 

हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सिरमौर जिला में बारिश से करीब 58 करोड रुपये का नुकसान हुआ है और 15 लोगों की जान भी गई. उन्होंने कहा कि जिला में बारिश से जान माल का भारी नुकसान हुआ है. इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारी को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं कि नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट सरकार को जल्द सौंपी जाए. उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने कई समस्याओं को उठाया है और इसके निपटारे के लिए आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं.

शिमला नगर निगम ने रिस्टोर की 123 साल पुरानी पानी की परियोजना, अब मिल रहा 90 लाख लीटर पानी

हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सिरमौर जिला में आरडीएस प्रोजेक्ट के तहत 157 करोड़ से बिजली व्यवस्था को सुधारा जाएगा, जिसके तहत जिला में 700 नए ट्रांसफार्मर और दो 33 केवी के सबस्टेशन भी स्थापित किए जाएंगे, जिससे जिला में लोगों को बिजली की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा और सामने आ रही लो वोल्टेज की समस्या भी पूरी तरह खत्म हो जाएगी. 

उन्होंने यह भी कहा कि बैठक में स्वास्थ्य विभाग को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि नाहन मेडिकल कॉलेज और सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में अतिरिक्त काउंटर मरीजों के पंजीकरण के लिए लगवाए जाएं, क्योंकि इन अस्पतालों में लगातार मरीजों की भीड़ बढ़ रही है. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि नाहन शहर में डेंगू के 2000 मामले सामने आ चुके हैं. इसे लेकर नगर परिषद को फॉगिंग करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है, क्योंकि डेंगू के लगातार मामले बढ़ना चिंताजनक है. 

WATCH LIVE TV

Trending news