Himachal Pradesh News: इंटर डाइट सपोर्ट मीट में कांगड़ा रहा ओवरऑल चैंपियन, समापन समारोह में पहुंचे तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2105054

Himachal Pradesh News: इंटर डाइट सपोर्ट मीट में कांगड़ा रहा ओवरऑल चैंपियन, समापन समारोह में पहुंचे तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में तीन दिवसीय इंटर डाइट सपोर्ट मीट का आयोजन किया गया था. जिसका आज रविवार को विधिवत तरीके से समापन हो गया.  समापन समारोह में तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.

Himachal Pradesh News: इंटर डाइट सपोर्ट मीट में कांगड़ा रहा ओवरऑल चैंपियन, समापन समारोह में पहुंचे तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: तीन दिवसीय इंटर डाइट सपोर्ट मीट का समापन रविवार को विधिवत तरीके से हुआ. समापन समारोह के मुख्य अतिथि तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी रहे. रविवार को विभिन्न टीमों के बीच फाइनल मुकाबले खेले गए, जिसमें कबड्डी के फाइनल में सिरमौर की टीम ने मंडी की टीम को हराया और खिताब जीता वहीं जिला कांगड़ा डाइट कांगड़ा ओवर ऑल चैंपियन बना है. प्रतियोगिता में प्रदेश के 11 जिलों से आए 320 प्रतिभागियों ने विभिन्न प्रतिस्पर्धा में भाग लिया. मुख्य अतिथि का आयोजन स्थल पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान उनके साथ कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानिया जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन भारती सहित कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे. 

 इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि इंटर डाइट स्पोर्ट्स मीट के माध्यम से भावी शिक्षकों को खेलों में अपना दम दिखाने का अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से खेल गतिविधियों को बढ़ावा मिलता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षकों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न स्तर पर कहानी का आदर करते हैं और इन भाभी शिक्षकों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह की गतिविधियां हम होती हैं.

ये भी पढ़ें- Anurag Singh Thakur ने कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचकर कांग्रेस पर साधा निशाना

कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस पर 14,000 करोड़ का कर्ज लेने का आरोप लगाए जा रहे हैं, लेकिन भाजपा नेताओं को जानना चाहिए कि जो कर्ज कांग्रेस ने लिया है उसमें से 11,000 करोड़ का कर्ज तो भाजपा का ही था. उन्होंने कहा कि भाजपा ने बिना सोचे समझे चुनाव के दौरान प्रदेश में कई संस्थान खोल दिए. 

हालांकि बाद में कांग्रेस सरकार ने इन संस्थाओं को प्रदेश हित में दी नोटिफाई किया. उन्होंने कहा कि भाजपा स्वर्ण जयंती समारोह मानती रही, जिसमें भाजपा पार्टी के झंडे लगाए गए. उन्होंने कहा कि यह एक स्वतंत्र कार्यक्रम होना चाहिए था, जिसे भाजपा ने राजनीतिक रूप दिया है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने केवल पूर्व सरकार की समय की अनियमितताओ को पूरा करने के लिए कर्ज लिया है.

ये भी पढ़ें- राजीव बिंदल ने बद्दी अग्निकांड फैक्ट्री का किया दौरा, घायलों के परिजनों से मिले

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार बीते दिन लोकसभा में श्वेत पत्र लेकर आई, जिसमें अपनी उपलब्धियां ना दिखाकर केवल पूर्व सरकार की तरह ही व्याख्यान किया जबकि होना यह चाहिए था कि वह अपनी उपलब्धियां बनाते, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी ब्लैक पेपर लेकर आएगी, जिसमें भाजपा की सारी गलतियों का समावेश होगा.

 

उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा चुनाव लड़ने की ट्रिक ढूंढती रहती है और हमेशा नेगेटिव पॉलिटिक्स करती है. भाजपा ने हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था जो पूरा नहीं किया. साल 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का भी वादा किया था, लेकिन वह भी पूरा नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि भाजपा कहती थी कि महंगाई खत्म कर देंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बहुत कुछ किया है और जनता हित के लिए बहुत कुछ करने की योजना है.

WATCH LIVE TV

Trending news