Himachal Pradesh Weather: पांवटा साहिब गुम्मा हाईवे 707 पर मलबे की चपेट में आई मारुति कार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1753851

Himachal Pradesh Weather: पांवटा साहिब गुम्मा हाईवे 707 पर मलबे की चपेट में आई मारुति कार

Himachal Pradesh Weather: बीते दिन से ही दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है, जिसकी वजह से यहां के खई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति हो गई है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी बारिश से काफी नुकसान हुआ है.

 

सांकेतिक तस्वीर

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: मानसून की पहली बारिश के बाद सिरमौर जिले से चिंता में डालने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. मानसून की दस्तक के साथ  सिरमौर जिले में बारिश ने व्यापक नुकसान किया है. पांवटा साहिब में जगह-जगह जलभराव की स्थिति बन गई है. मूसलाधार बारिश से शहर के कई वार्डों में जलभराव हो गया. सड़कें और गलियां जलमग्न हो गई, जबकि पुरुवाला चौक खड्ड के पानी से कई घंटों तक जलमग्न रहा.

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी दीवार
इस रास्ते पर लगभग डेढ़ घंटा ट्रैफिक जाम रहा. बारिश के दौरान पानी के साथ बड़ी मात्रा में यहां मिट्टी भी जमा हो गई, जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वही, संघड़ाह में आईपीएच विभाग द्वारा बनाई सुरक्षा दीवार भरभरा कर गिर गई. बताया जा रहा है कि लाखों रुपये की लागत से बनी यह दीवार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश के इन इलाकों में बाढ़ की संभावना, अलर्ट जारी 

पांवटा साहिब गुम्मा हाईवे 707 पर मलबे की चपेट में आई मारुति कार
मिली जानकारी के अनुसार, इस सुरक्षा दीवार को सीधे मिट्टी पर खड़ा कर दिया गया था, जिसकी वजह से यह दीवार एक भी बारिश नहीं झेल पाई और भरभरा कर गिर गई. वहीं, पांवटा साहिब गुम्मा हाईवे 707 पर मलबे की चपेट में आई एक मारुति वैन चकनाचूर हो गई. बताया जा रहा है कि इस मारुति वैन में 2 लोग सवार थे जो सिलाई से पांवटा साहिब की तरफ आ रहे थे, लेकिन अचानक गंग चोली के पास इनकी गाड़ी के आगे मलबा गिरने लगा दोनों मौके की गंभीरता को भाप गए और गाड़ी से उतर कर सुरक्षित स्थान पर चले गए. 

ये भी पढ़ें- Jagannath Rath Yatra 2023: क्यों निकाली जाती है भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा?

सैकड़ो बीघा जमीन को हुआ नुकसान
इस दौरान चालक और उसके साथी के निकलने के कुछ ही सेकेंड बाद बड़ी मात्रा में पत्थर गिरे और मारुति वैन चकनाचूर हो गई. पांवटा साहिब के ही धौला कुआं क्षेत्र में बरसाती नाले ने सैकड़ों बीघा जमीन पर खड़ी फसल को तबाह कर दिया. यहां बरसाती खटका पानी खेतों में घुस गया खेतों में पानी घुसने से फसलों को व्यापक नुकसान हुआ है.

WATCH LIVE TV

Trending news