HRTC: 1 जुलाई से पर्यटन विकास निगम दिल्ली-लेह रूट पर चलाएगा डीलक्स बस!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1749449

HRTC: 1 जुलाई से पर्यटन विकास निगम दिल्ली-लेह रूट पर चलाएगा डीलक्स बस!

HRTC: दिल्ली से लेह जानें का आप भी बना रहे हैं प्लान, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. पढ़ें पूरी खबर

HRTC: 1 जुलाई से पर्यटन विकास निगम दिल्ली-लेह रूट पर चलाएगा डीलक्स बस!

Himachal Tourism: हिमाचल से दिल्ली और दिल्ली से हिमाचल जाने वालों के लिए अच्छी खबर है.   दिल्ली-लेह रूट पर एचआरटीसी (HRTC) की बस सेवा शुरू होने के बाद अब पर्यटन विकास निगम (Tourist Vikas Nigam Bus Service) ने भी बस सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है.  

Salad: गर्मियों में खाने के साथ जरूर खाएं सलाद, जानें कौन सी सब्जी है जरूरी?

जानकारी के अनुसार, पर्यटन निगम 1 जुलाई से मनाली से लेह (Manali Leh Bus Service) के लिए अपनी बस सेवा को शुरू करेगा. सिर्फ 14 घंटे के समय में अब पर्यटक मनाली से लेह पहुंच पाएंगे. जिसके डीलक्स बस (Delux Bus Service For Delhi- Manali) के लिए 1,800 रुपये किराया प्रति यात्री रखा गया है. सबसे खास बात ये है कि पर्यटक इस बस में सफर के साथ ही कई पर्यटन स्थलों को घूम सकेंगे साथ ही बर्फ का भी आनंद उठा पाएंगे. 

Mausam: हिमाचल के कई शहरों में हुई इमाझम बारिश, 30 जून तक येलो अलर्ट

बता दें, यह बस बारालाचा, तंगलांगला, दारचा, सूरज ताल और दीपक ताल जैसे टूरिस्ट प्लेस पर रूकेगी.  एचआरटीसी की इस रूट पर बस सेवा के शुरू होने के बाद अब पर्यटन निगम की डीलक्स बस मनाली से लेह रूट पर चलेगी.  जानकारी के मुताबिक, पर्यटन निगम ने बस सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है.  मनाली से यह बस सुबह पांच बजे लेह के लिए रवाना होगी. वहीं, शाम को 7 बजे यह बस लेह पहुंचेगी. 

Sawan 2023: कब है सावन का पहला सोमवार? बेहद अद्धभुत संयोग है इस बार का सावन

बीतें कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लेह की बस सेवा को शुरू किया गया था. बर्फबारी के कारण पिछले 9 महीने से यह रास्ता बंद था. ऐसे मेअब बर्फबारी खत्म होने के बाद इस रास्ते को फिर से खोला गया और इस बस सर्विस को फिर से शुरू किया गया. 

Trending news