Himachal Weather Update: हिमाचल में बर्फबारी से तापमान शून्य से नीचे, कई जिलो में येलो अलर्ट
Advertisement

Himachal Weather Update: हिमाचल में बर्फबारी से तापमान शून्य से नीचे, कई जिलो में येलो अलर्ट

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में ठंड ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है. हिमाचल में तापमान शून्य से नीचे पहुंच चुका है.जानें क्या है मौसम का हाल. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में बर्फबारी से तापमान शून्य से नीचे, कई जिलो में येलो अलर्ट

Himachal Weather Update: देश के कई राज्य इस वक्त शीतलहर की चपेट में हैं. कई राज्यों में तापमान गिरने से ठंड बेहद बढ़ गई है. जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं हिमाचल में भी बारिश और बर्फबारी से हालत काफी नाजुक हैं. यहां 11 शहरों में तापमान जमाव बिंदु से नीचे चला गया है. जिससे आम जनमानस की समस्याएं काफी बढ़ गई है. 

Shehnaaz Gill Guru Randhawa: शहनाज गिल ने गुरु रंधावा संग शेयर की रोमांटिक वीडियो

मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी को एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस हिमालय रीजन को इफेक्ट करेगा. वहीं हिमालय में बर्फबारी और बारिश होगी. साथ ही बादल भी छाए रहेंगे. बता दें,  केलांग का तापमान -11 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है.  वहीं, कुकुमसेरी का तापमान -10 डिग्री वहीं, किन्नौर के कल्पा और शिमला का पर्यटन स्थल नारकंडा का न्यूनतम तापमान  -4 और -2.2 रिकॉर्ड किया गया. 

Himachal Vidhansabha: हिमाचल विधानसभा सत्र के पहले दिन हुआ हंगामा, BJP ने साधा निशाना

तापमान माइनस में पहुंचने के साथ ही राज्य में लोगों के साथ-साथ जानवरों की भी परेशानियां बढ़ गई हैं. वहीं नदी-नाले भी जमने लगे हैं. सड़क पर जमी बर्फ के कारण जिला प्रशासन ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है. प्रशासन द्वारा लोगों से अपील भी जा रही है कि खराब मौसम के कारण घाटी में यात्रा नहीं करें, अगर सफर कर भी हे हैं, तो सतर्कता बनाए रखें. 

Aryan Khan Dating Nora Fatehi: क्या शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान कर रहे नोरा फतेही को डेट?

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिले शीतलहर की चपेट में आ सकते हैं. इनमें ऊना, मंडी, बिलासपुर, मनाली, हमीरपुर सहित कई जिले शामिल हैं. ऐसे में विभाग मे शीत लहर चलने और घने कोहरे को लेकर राज्य में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 

Watch Live

Trending news