Himachal Weather Update: बर्फबारी को लेकर सिरमौर प्रशासन अलर्ट, DC ने दिए निर्देश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2030105

Himachal Weather Update: बर्फबारी को लेकर सिरमौर प्रशासन अलर्ट, DC ने दिए निर्देश

Nahan Weather Alert: नाहन में संभावित बर्फबारी को लेकर सिरमौर प्रशासन अलर्ट है. डीसी  ने विभिन्न विभागों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. 

Himachal Weather Update: बर्फबारी को लेकर सिरमौर प्रशासन अलर्ट, DC ने दिए निर्देश

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में हमेशा की तरह इस साल अभी तक उतनी बर्फबारी नहीं हुई है, लेकिन फिर भी राज्य में ठंड का सितम जारी है.  तापमान में काफी गिरावट है. वहीं, कुछ जिलों में हल्की बर्फबारी देखने को मिल जाती है.

Isha Malviya Photo: बिग बॉस की कैप्टन ईशा मालवीय ने लुक और फैसलों से कर फैंस के दिलों पर राज

वहीं, संभावित बर्फबारी को देखते हुए सिरमौर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.  वहीं, डीसी सिरमौर सुमित खिमटा ने ऐसे स्थानों पर विभिन विभागीय अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं, जहां बर्फबारी की अधिक संभावना रहती है. 

सुमित खिमटा ने कहा कि सिरमौर जिला में रेणुका जी के हरिपुरधार व नोहराधार ऐसे इलाके है, जहां पर अधिक बर्फबारी होती है. ऐसे में अधिकारियों को यहां विशेष तौर पर अलर्ट रहने का दिशा निर्देश जारी किए गए है. 

Zee पंजाब हरियाणा हिमाचल की खबर का असर, मरीज को चारपाई पर ले जाने के बाद SDM ने लिया संज्ञान

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग को पर्याप्त मात्रा में ऐसे स्थान पर मशीनरी रखने के निर्देश दिए गए हैं ताकि भारी बर्फबारी होने की स्थिति में यातायात को सुचारू रूप से रखा जा सके. वहीं बिजली महकमे व जल शक्ति महक में को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं क्योंकि बर्फबारी के दौरान बिजली व पेयजल किल्लत भी सामने आती है. 

उन्होंने यह भी कहा कि संभावित इलाकों में बर्फबारी के दौरान राशन की कोई किल्लत न हो ऐसे में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को निर्देश दिए गए कि ऐसे इलाकों में पर्याप्त मात्रा में राशन की सप्लाई की जाए. 

 

Trending news